वीआईपी अपार्टमेंट के द्वितीय तल पर पहुंचे गोह का रेस्क्यू

लखनऊ, 27 मई(हि.स.)। लखनऊ शहर में गोमती नगर के विकल्प खण्ड तीन में वीआईपी यश हाइट्स टावर अपार्टमेंट के द्वितीय तल पर अचानक से पहुंच गये गोह जीव का वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया। गोह का एक थैला में भरकर विभागीय टीम अपने साथ ले गयी।

सोमवार को यश हाइट्स टावर अपार्टमेंट के द्वितीय तल पर रहने वाले लोगों ने गोह जीव को देखकर विभूतिखण्ड थाना को सूचना दी। थाने से मल्हौर पुलिस चौकी पर गोह देखे जाने की जानकारी मिली तो वहां से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। जहां अपार्टमेंट के बाहर भीड़ देखकर पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की और ऊपर की ओर जाकर गोह जीव की पहचान की।

मल्हौर पुलिस चौकी से लखनऊ वन विभाग के रेंजर को सम्पूर्ण जानकारी देने पर उन्होंने चार सदस्यीय टीम को यश हाइट्स टावर अपार्टमेंट भेजा। वन विभाग की टीम ने तत्काल ही अपार्टमेंट के द्वितीय तल पर अंधेरा कर टार्च की रोशनी में रेस्क्यू किया। थैला में भरकर गोह जीव को नीचे लाने के बाद वन विभाग की टीम रवाना हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यश हाइट्स टावर अपार्टमेंट के द्वितीय तल पर गोह को देखने पर शुरुआत में उसे मगरमच्छ समझ कर उसका वीडियो बनाकर अपार्टमेंट के लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया। जिसके कारण अपार्टमेंट के अन्य लोगों में दहशत का माहौल बन गया। इसी बीच स्थानीय पुलिस ने मदद की और वन विभाग की टीम को बुलाकर गोह को पकड़ने में मदद करायी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर