अघोषित विद्युत कटौती को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अधीक्षण अभियंता को घेरा

अधीक्षण अभियंता से वार्ता करते पूर्व केंद्रीय मंत्री

झांसी, 27 मई(हि.स.)। महानगर में बिजली की लड़खड़ाती हुई आपूर्ति व्यवस्था से त्राहि-त्राहि कर रहे लोगों की समस्या के समाधान के लिए सोमवार को लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य कांग्रेसजनों के साथ मुख्य अभियंता कार्यालय जा पहुंचे। उन्होंने उक्त समस्या को अधीक्षण अभियंता चंद्रजीत सिंह के सामने उठाते हुये समस्या में सुधार के लिये उनसे वार्ता की।

उन्होनें कहा कि झांसी को स्मार्ट सिटी बनाया गया है। जबकि स्मार्ट सिटी में 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति व पर्याप्त पेयजल व्यवस्था होती है। झांसी को स्मार्ट सिटी का टैग तो मिल गया है, परंतु सुविधाओं के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। महानगर के अधिकांश महुल्ले बिजली की आवाजाही से परेशान हैं। के के पुरी, पीरिया रोड, अलीगोल, पंचवटी, लक्ष्मणगंज, बड़ागांव गेट सहित तमाम शहरी व ग्रामीण इलाको की हालत बहुत खराब है।

बेतहाशा विद्युत कटौती की समस्या में शीघ्र सुधार के लिये पूर्व मंत्री प्रदीप जैन ने विभाग में संविदा कर्मचारी बढ़ाने, पर्याप्त ट्रान्सफार्मर की उप्लब्धता सुनिश्चित करने, रात के समय सब स्टेशनों पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, जनता की समस्याओं को सुनने के लिये कंट्रोल रूम बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस पर अधीक्षण अभियंता ने बताया कि नये संविदा कर्मचारियों को रखे जाने के लिये चेयरमैन को लिखित प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने गर्मी के मौसम तक रात के समय सब स्टेशनों पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने और कंट्रोल रूम स्थापित करने तथा अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था किये जाने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह पारीछा ने ग्रामीण इलाको में कई-कई दिनों तक ट्रान्सफार्मर ना बदले जाने की समस्या को उठाया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवान सिंह यादव ने मोबाइल ट्रान्सफार्मर बढ़ाने और जर्जर विद्युत पोल बदले जाने को कहा। पूर्व पार्षद आफ़ाक मकरानी ने विभाग की लापरवाही को उजागर करते हुये बताया कि राई का तजिया स्थित बाटू कॉम्पलेक्स में पांच माह पूर्व दुकानदारों ने विद्युत कनेक्शन के लिये अप्लाई किया था, लेकिन उन्हें अभी तक कनेक्शन नहीं दिये गये हैं, जिससे वह परेशान होकर भटक रहे हैं। पार्षद शफीक मकरानी ने पंचवटी सब स्टेशन का फोन नहीं उठने की शिकायत की।

इस मौके पर पूर्व शहर अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन, मुकेश अग्रवाल, रामकुमार शुक्ला, शंभू सेन, अरविंद बब्लू, अफजाल हुसैन, अमीर चंद आर्य, इन्दिरा रायकवार, अखलाक मकरानी, वीरेंद्र सिंह कुशवाहा, विनय उपाध्याय, शैलेंद्र वर्मा शीलू, कार्तिक पटैरिया, हरिओम श्रीवास, इमरान खान, उमाचरण वर्मा, कुतबुद्दीन सिद्धिकी, प्रशांत वर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर