डीआइजी जेएसके रेंज ने जिला कठुआ में अपराध सुरक्षा और मतदान गणना तैयारियों की समीक्षा की

कठुआ 28 मई (हि.स.)। डीआइजी जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज डॉ. सुनील गुप्ता आईपीएस ने जिला कठुआ में अपराध सुरक्षा समीक्षा और मतदान गणना तैयारियों के संबंध में एक व्यापक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में एसएसपी कठुआ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कठुआ, पुलिस उपाधीक्षक डीएआर कठुआ, एसडीपीओ बॉर्डर और जिला कठुआ के सभी थाना प्रभारियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान एसएसपी कठुआ अनायत अली ने प्रतिभागियों को जिले के समग्र वर्तमान कानून व्यवस्था परिदृश्य के बारे में जानकारी दी। डीआइजी जेएसके रेंज ने अपनी समीक्षा में सभी अधिकारियों को सीसीटीवी निगरानी के साथ एरिया डोमिनेशन, नाकों को मजबूत करने जैसे उपायों के माध्यम से निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया। शरारती तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उचित रिकार्ड रखने के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए। उपस्थित लोगों को सीसीटीवी कैमरों की स्थापना की सुविधा के लिए स्थानीय समुदायों के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया गया, जिससे निगरानी क्षमताओं में सुधार होगा और सुरक्षित वातावरण तैयार होगा। सभी अधिकारियों को अपने क्षेत्राधिकार में बीट सिस्टम लागू करने की भी सलाह दी गई और बीट बुक्स को भी बनाए रखने का निर्देश दिया गया। उन्हें गैंगस्टरों, चोरों, तस्करों, बाहुबलियों, नशेड़ियों, तस्करों आदि की पहचान करने और पुलिस स्टेशन के रिकॉर्ड में आवश्यक प्रविष्टियां करने के लिए बीट अधिकारियों को तैयार करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में ऑपरेशन संजीवनी (एनडीपीएस कंट्रोल), ऑपरेशन पाठशाला, ऑपरेशन कामधेनु, ऑपरेशन अवतार, ऑपरेशन थर्ड आई और ऑपरेशन मेघदूत सहित विभिन्न पहलों पर भी चर्चा हुई। नशीली दवाओं के मुद्दे को संबोधित करते हुए डीआइजी ने अधिकारियों से अपराधियों, नशीली दवाओं के तस्करों, तस्करों, तस्करों की धरपकड़ पर जोर देने का आग्रह किया और कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। डीआइजी जेएसके रेंज जम्मू ने लोकसभा चुनाव, मतगणना तैयारियों सहित सुरक्षा समीक्षा का जायजा लिया और गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कठुआ में स्ट्रांग रूम का भी दौरा किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को सभी सुरक्षा उपाय करने और राष्ट्रीय राजमार्ग, जिसका प्रगति कार्य चल रहा है, पर यातायात का निर्बाध प्रवाह बनाए रखने का भी निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर