दमदम लोकसभा सीट पर है भाजपा माकपा में समझौता : ममता

कोलकाता, 29 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें दमदम लोकसभा सीट पर भाजपा और माकपा के बीच गुप्त समझौते के बारे में पक्की जानकारी है। उत्तर 24 परगना जिले का दमदम निर्वाचन क्षेत्र पश्चिम बंगाल की उन नौ सीटों में से एक है, जहां एक जून को आम चुनाव के अंतिम और सातवें चरण में मतदान होना है।

उनके अनुसार, समझौता यह है कि भाजपा दमदम से माकपा उम्मीदवार डॉ. सुजन चक्रवर्ती के पक्ष में अपने समर्पित वोट स्थानांतरित करेगी, जबकि वामपंथी दल 2026 के विधानसभा चुनावों में दमदम के अंतर्गत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में अपने समर्पित वोट स्थानांतरित करके इसकी बराबरी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने यह दावा दक्षिण 24 परगना जिले के जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के बारुईपुर में पार्टी उम्मीदवार सायोनी घोष के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए किया।

हालांकि, सुजन चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री के दावों को खारिज कर दिया और सवाल किया कि उन्होंने दमदम में प्रचार के दौरान ऐसा दावा क्यों नहीं किया और इसके बजाय जादवपुर को इसके लिए क्यों चुना।

चक्रवर्ती ने कहा, मुख्यमंत्री को याद रखना चाहिए कि राज्य में पिछले वाम मोर्चा शासन के दौरान भाजपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। राज्य में कमल केवल तृणमूल कांग्रेस के शासन के दौरान ही खिल पाया है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राज्य प्रवक्ता और पार्टी के राज्यसभा सांसद समिक भट्टाचार्य ने भी दावों का मजाक उड़ाया।

भट्टाचार्य ने कहा, मुख्यमंत्री आखिरी समय में ऐसे दावे कर रही हैं, क्योंकि उन्हें समझ में आ गया है कि इस बार दमदम में पार्टी की हार निश्चित है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर