सिलचर-हांगलंग सड़क संपर्क टूटा

डिमा हसाओ (असम), 30 मई (हि.स.)। सिलचर-हांगलंग सड़क बंद हो जाने के कारण सिलचर और डिमा हसाओ जिले के बीच का सड़क संपर्क टूट गया है।

चक्रवाती तूफान रेमल के प्रभाव से राज्य के विभिन्न हिस्सों में चार दिनों से भारी बारिश हो रही है। सड़क पर व्यापक पैमाने पर भूस्खलन होने के कारण डिमा हसाओ जिले और सिलचर के बीच यातायात मंगलवार से अवरुद्ध हो गया है। इसे चालू करने के लिए व्यापक पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। 2022 की तरह, हरांगाजाओ में भारी बारिश के कारण बराक घाटी के लिए रेल और सड़क संपर्क इन दिनों निलंबित कर दिया गया है।

आरोप है कि जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन विभाग की पूर्व चेतावनी के बावजूद समय पर कदम नहीं उठाए। अभी भी प्रशासन ने फंसे हुए यात्रियों को भोजन पहुंचाने या बचाने के लिए कोई उपाय नहीं किया है। वहीं, स्थानीय जन प्रतिनिधि परिषद के कार्यकारी सदस्य अमेंदु होजाई जिला प्रशासन और कंपनी की मशीनों और गाड़ियों का इंतजार नहीं करके गुरुवार की सुबह से ही जेसीबी गाड़ियां लेकर सड़क को खाली करने के काम में जुट गए। अमेंदु होजाई ने दावा किया कि बारिश होते रहने के बावजूद आज वह हाफलांग-सिलचर सड़क को चालू करवा देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर