डलास में आज रात शुरू होगा टी-20 विश्व कप, लेकिन निगाहें भारत-बांग्लादेश अभ्यास मैच पर

नई दिल्ली, 1 जून (हि.स.)। ट्वेंटी-20 विश्व कप की शुरुआत डलास में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाले मैच से होगी। हालांकि, सभी की निगाहें न्यूयॉर्क पर होंगी, जहां भारत शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगा। भले ही भारतीय टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी एकादश को अंतिम रूप दे रही हो, लेकिन खिलाड़ियों और टीमों के बजाय आयोजकों को सबसे ज्यादा घबराहट हो रही होगी।

यह पहली बार है जब क्रिकेट विश्व कप न्यूयॉर्क में आयोजित किया जा रहा है, और भारत-बांग्लादेश मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लिए एक ड्रेस रिहर्सल के रूप में काम करेगा, जिसने न्यूयॉर्क के नए आयोजन स्थल में भारी निवेश किया है। आईसीसी ने मैच के लिए 7,000 से ज़्यादा टिकट बेचे हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मैच का भारत में डिज्नी स्टार और हॉटस्टार पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

36,000 की क्षमता वाला न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान के बड़े मैच सहित आठ खेलों की मेजबानी करेगा।

भारत के नेट सत्र में केवल चार खिलाड़ी शामिल हुए

इस बीच, भारतीय टीम ने कैंटिग पार्क में प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया, लेकिन केवल चार खिलाड़ी ही इसमें शामिल हुए। टीम के एक अधिकारी ने कहा, यह एक वैकल्पिक सत्र था, इसलिए सभी की उपस्थिति अनिवार्य नहीं थी।

ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने नेट सत्र में भाग लिया, जिसमें राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पूरा सहायक स्टाफ मौजूद था।

शुक्रवार की सुबह टीम में शामिल होने वाले विराट कोहली इसमें शामिल नहीं हुए, जो भारत से उनकी लंबी उड़ान को देखते हुए समझ में आता है। पता चला है कि टीम प्रबंधन शनिवार को मैदान पर फैसला करेगा कि कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए या नहीं। भारत अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर