जेल में सरेंडर करने से पहले केजरीवाल ने गांधी जी को दी श्रद्धांजलि, बजरंग बली के किए दर्शन

नई दिल्ली, 2 जून (हि.स.)। इक्कीस दिनों की अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी जमानत अवधि खत्म होने के बाद रविवार, 02 जून को जेल में सरेंडर कर दिया। इससे पहले उन्होंने अपने आवास से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लिया, फिर राजघाट जाकर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए और वहां से आम आदमी पार्टी के कार्यालय जाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिन की मोहल्लत दी थी। इस दौरान उन्होंने आराम नहीं किया बल्कि पूरे देश में चुनाव प्रचार किया। केजरीवाल ने कहा कि वे आज इसलिए जेल जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई है। पांच सौ से ज्यादा स्थानों पर रेड हुई, लेकिन एक भी सबूत नहीं मिले।

उन्होंने कहा कि जो भी एग्जिट पोल आ रहे हैं सब फर्जी हैं। गिनती से तीन दिन पहले एग्जिट पोल कराने की क्या जरूरत थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मतगणना के अंत तक मौके पर डटे रहें। ईवीएम और वीवीपैट की मैचिंग कराकर ही हटें।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आज दोबारा जेल जा रहे हैं, हमें उम्मीद है कि वे दोबारा जेल से वापस आएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/पवन

   

सम्बंधित खबर