त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखी गई हैं ईवीएम : एसपी

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री।

धर्मशाला, 03 जून (हि.स.)। एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को जिला कांगड़ा में स्थापित किए गए विभिन्न स्ट्रांग रूमों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। जिला कांगड़ा में पांच विभिन्न स्थानों पर मतों की गणना होगी। शनिवार को चुनाव संपन्न होने के बाद इन स्ट्रांग रूमों में ईवीएम और वीवीपैट को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है।

सोमवार को पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए एसपी ने कहा कि जिला कांगड़ा में चार विभिन्न स्थानों पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। सभी स्ट्रांग रूम में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। स्ट्रांग रूम की 24 घंटे निगरानी के लिए तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगाई गई है, जो कि आठ-आठ घंटे की ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रणाली के अनुसार हथियारों के साथ लगाई गई है। इसमें सबसे बाहरी सुरक्षा में स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है।

वहीं, मध्य में राज्य स्तरीय पुलिस बल और आंतरिक परत की जिम्मेवारी केंद्रीय पुलिस बल तैनात रहेगा। तीन स्तरीय सुरक्षा में तैनात जवानों को अधिकारियों द्वारा समय-समय पर चेक किया जाएगा। चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत किए गए व्यक्तियों के अलावा चुनाव वाले परिसर में किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर