पीएम मोदी को कल इस्तीफा देना पड़ेगा, राजस्थान में हम भाजपा से आगे रहेंगे : डोटासरा

जयपुर, 3 जून (हि.स.)। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चुनाव आयोग को पंगु बताते हुए कई सवाल उठाए हैं। डोटासरा ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग को भाजपा और मोदी सरकार ने घेरे में ले रखा है, दबाव बना रखा है। कांग्रेस की तरफ से चुनाव आयोग को जो भी शिकायत की गई, एक भी शिकायत पर किसी भाजपा नेता को नोटिस नहीं दिया गया। एक तरीके से चुनाव आयोग पंगु बन गया है। डोटासरा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

डोटासरा ने कहा कि निर्वाचन आयुक्त निष्ठुर है, कुछ भी जवाब देने को तैयार नहीं है। मैं दिखवाता हूं, इसके अलावा यहां के चुनाव आयुक्त के पास कोई जवाब नहीं है। हमने प्रदेश कांग्रेस की तरफ से 26 शिकायतें कीं। प्रमाण के साथ कहा था कि आपकी गाइडलाइन के हिसाब से बयान नहीं देने चाहिए थे, इसके बावजूद कोई नोटिस जारी नहीं किया। चुनाव आयोग को अब प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह कहने की क्या जरूरत पड़ गई कि हम दबाव में नहीं हैं, पक्षपात नहीं करते। जो खुद को ज्यादा साहूकार बताता है वही चोर होता है। डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस भाजपा से ज्यादा सीट हासिल करेगी। देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कल राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपना पड़ेगा। भाजपा के पास कोई मुद्दे नहीं थे। दस साल में कोई काम नहीं किया। ऐसा कोई काम नहीं किया, जिससे महंगाई कम हुई हो, जनता को राहत मिली हो। जनता में उनके प्रति गुस्सा था। भाजपा संविधान की संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही थी। भाजपा के नेता और सांसद कह रहे थे 400 सीट चाहिए, क्योंकि संविधान बदलना है। इन बयानों से लोगों में रोष था और जनता ने भाजपा को वोट नहीं दिया, इंडिया गठबंधन को वोट दिया।

डोटासरा ने कहा कि देश की जनता ने शानदार चुनाव लड़ा। मुद्दों के ऊपर उन्होंने वोट किया है, देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए वोट किया है। राजस्थान में कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है, जनता ने आशीर्वाद दिया। जनता ने इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोटिंग की, अच्छी खासी सीटों पर जीतेंगे। डोटासरा ने कहा कि छह महीने में भजन लाल सरकार ने कोई काम नहीं किया। लोग लू से मरते रहे। एसएमएस में 50-60 डेड बॉडी आ रही थी, उनमें से बहुत सी अज्ञात थीं, उनकी पहचान तक नहीं की गई। राजस्थान में इंडिया गठबंधन को अच्छा बहुमत मिला है। राजस्थान में कांग्रेस चाहे भाजपा से एक सीट ज्यादा जीते, लेकिन कांग्रेस का अपर हैंड रहेगा। लगभग दस सीटों पर 100 परसेंट जीत रहे हैं और आठ सीटों पर कांटे की टक्कर है।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा वाले हजार तरीके की बदमाशी कर सकते हैं। जयराम रमेश के पास सूचना होगी, तभी उन्होंने कहा था कि अमित शाह ने 150 कलेक्टर को फोन किए हैं, तो आप समझ सकते हैं किस लेवल पर गड़बड़ी हो सकती है। इस बार हमारा कार्यकर्ता बहुत सजग है। हमारे उम्मीदवार से लेकर काउंटिंग एजेंट और कार्यकर्ता बहुत सजग हैं। गिनती में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं कर सकें। हमने ईवीएम के वोटों का फार्म 17 से मिलान करने को कहा है। फार्म 17 में वोटिंग शुरू होने से लेकर वोटिंग खत्म होने का टाइम, उस दौरान पड़े वोट का ब्योरा होता है। फार्म 17 के डेटा का ईवीएम से मिलान करें। हमारे कई उम्मीदवारों ने तो ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पहरा तक बिठाया है। कोटा, सीकर सहित तीन चार जगह उम्मीदवारों ने पहरा भी बिठाया है।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के पास इस चुनाव में मुद्दे नहीं थे। दस साल से मोदी सरकार ने एक भी काम ऐसा नहीं किया, जिससे महंगाई-बेरोजगारी पर अंकुश लगा हो, किसानों की आमदनी दोगुनी हुई हो या बीपीएल सूची में शामिल कोई परिवार गरीबी रेखा से बाहर आया हो। यहां तक कि विदेश नीति और आर्थिक नीति के लिहाज से भी मोदी सरकार ने कोई अच्छा काम नहीं किया। जनता में इस बात का भी गुस्सा था कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग किया गया। खास तौर पर संविधान को बदलने को लेकर जिस तरह की बयानबाजी सामने आई कि हमें 400 पार सीटें चाहिए। इसे लेकर मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता ने वोटिंग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर