अतिका मीर ने तीसरे स्थान पर रहते हुए डीएएमसी चैंपियनशिप 2024 यूएई सीज़न का किया समापन

दुबई/नई दिल्ली, 4 जून (हि.स.)। अतिका मीर ने डीएएमसी (दुबई ऑटोड्रोम चैंपियनशिप) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और चैंपियनशिप में कुल मिलाकर तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने यह उपलब्धि रेस के चौथे दौर में चूकने के बावजूद हासिल की क्योंकि इटली में उनकी दूसरी रेस के साथ चौथा राउंड टकरा गया था।

राउंड 5 में, जो दुबई कार्टड्रोम में भीषण तापमान में आयोजित किया गया था, अतिका ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए रेस 2 जीती और रेस 1 में तीसरे स्थान पर रही और अंतिम रेस तीसरे स्थान पर समाप्त की।

अतिका ने सप्ताहांत के सबसे तेज़ लैप समय के साथ शनिवार को आधिकारिक अभ्यास में शीर्ष स्थान हासिल किया और रविवार को रेस में जाने के लिए आश्वस्त थी

अतिका ने रेस 1 की शुरुआत 10वें स्थान से की क्योंकि डीएएमसी राउंड 1 में क्वालीफाइंग रेस और रेस 2 के बिना एक रैंडम ग्रिड फॉलो करता है। रेस 1 में अतिका शीर्ष फॉर्म में थी और 7 कारों को पार करते हुए तीसरे स्थान पर पहुंची। रेस 2 में, युवा खिलाड़ी शीर्ष गति पर थी और अंततः रेस जीत गई।

फाइनल में जाने पर, आत्मविश्वास से भरपूर अतिका, जिसने दूसरे स्थान पर क्वालीफाई किया था, जीत की कतार में थी। हालाँकि फाइनल में उसकी गति कम हो गई और वह जीत के लिए चुनौती नहीं दे सकी और अंततः ट्रैक लिमिट्स के लिए पेनल्टी मिलने के बाद फाइनल में तीसरे स्थान पर रही।

रेस के बाद 9 वर्षीय अतिका ने कहा, “मैं 3 महीने के बाद रोटैक्स चला रहा थी और मुझे अपनी ड्राइविंग में काफी बदलाव करना पड़ा। मैंने अभ्यास में गति निर्धारित की और अपनी गति से खुश थी और प्रतियोगिता जीतने के बारे में आश्वस्त भी थी। एक हीट और दूसरे में तीसरा स्थान जीतने के बाद, फाइनल में अग्रिम पंक्ति से शुरुआत करते हुए जीत पक्की थी, लेकिन एक महत्वपूर्ण समय पर मैंने गति खो दी और ट्रैक सीमा के लिए पेनल्टी मिलने के बाद मुझे तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। यह यूएई सीज़न की आखिरी रेस थी और अब हम गर्मियों में भारत और यूरोप में ड्राइव करने जा रहे हैं। मैं अपने समर्थकों और अपनी टीम को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर