धर्मशाला उपचुनाव : भाजपा के सुधीर शर्मा ने दर्ज की जीत, कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र जग्गी को 5526 मतों से हराया

सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।सुधीर शर्मा मीडिया से बात करते हुए।

धर्मशाला, 04 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा की धर्मशाला सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा मतदाताओं की पसंद बन हैं। छह विधानसभा सीटों में से सबसे हॉट सीट रही धर्मशाला में सुधीर शर्मा न3 अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार देवेंद्र जग्गी को 5526 मतों से शिकस्त दी है। वहीं बतौर आजाद उम्मीदवार राकेश चौधरी ने मुकाबले को तिकोना बनाते हुए इस चुनाव में 10 हजार का आंकड़ा पर कर लिया है। सुधीर शर्मा की बात करें तो उन्हें कुल 28066 मत हासिल हुए। जबकि दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के देवेंद्र जग्गी को 22540 मत मिले। वहीं तीसरे स्थान पर रहे आजाद राकेश चौधरी को 10770 मत मिले हैं। इसके अलावा बतौर आजाद चौथे उम्मीदवार सतीश कुमार को 422 मत ही मिल पाए हैं जबकि नोटा के तहत 482 लोगों ने अपना मत दिया है।

सुधीर शर्मा को मिले 28066 मतों में से 27529 मत ईवीएम के माध्यम से जब की 537 मत पोस्ट बैलेट के माध्यम से मिले हैं इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र जग्गी को मिले 22540 मतों में से 21918 मत ईवीएम जबकि 622 मत पोस्टल बैलट से प्राप्त हुए हैं वहीं तीसरे नंबर पर रहे आजाद राकेश चौधरी को मिले 10770 मतों में से 10637 मत ईवीएम के माध्यम से जबकि 133 मत पोस्टल बैलट के माध्यम से पड़े हैं। चौथे उम्मीदवार सतीश कुमार को 409 मत ईवीएम से और 13 मत पोस्ट बैलेट से प्राप्त हुए हैं। इसी तरह 471 मतदाताओं ने ईवीएम में नोटा का बटन दबाया है जबकि 11 मतदाताओं ने पोस्ट बेल्ट के माध्यम से नोटा को मत दिया है।

गौरतलब है कि बीते एक जून को हुए मतदान के दौरान धर्मशाला उपचुनाव के लिए 71.30 फीसदी मतदान हुआ था। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में इस बार 85642 मतदाता थे जिनमें से 61059 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस सीट से इस बार कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए सुधीर शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र जग्गी के बीच मुख्य मुकाबला रहा है। हालांकि पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे राकेश चौधरी ने भी बतौर आजाद उम्मीदवार बेहतर प्रदर्शन किया है।

सुधीर ने धर्मशाला की जनता का जताया आभार

उधर चुनाव जीतने के बाद सुधीर शर्मा ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद धर्मशाला की जनता ने उन पर विश्वास जताया है जिसके लिए वह उनके आभारी हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में चुनाव के दौरान जिस तरह से मुख्यमंत्री अपने प्रत्याशी के लिए जोर लगा रहे थे उसका जवाब भी धर्मशाला की जनता ने दे दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस के प्रत्याशी नहीं बल्कि मुख्यमंत्री खुद धर्मशाला से चुनाव लड़ रहे हैं। बावजूद इसके धर्मशाला की जनता ने और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर विश्वास जताते हुए यह जीत सुनिश्चित की है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर