(अपडेट) केरल में खुला भाजपा का खाता, त्रिशूर सीट की अपने नाम

नई दिल्ली, 4 जून (हि.स.)। केरल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार सुरेश गोपी ने त्रिशूर लोकसभा सीट पर 74,686 वोटों से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। पूर्व राज्यसभा सदस्य गोपी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीआई के वीएस सुनील कुमार को 74,686 मतों के अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

चुनाव आयोग ने केरल में 20 सीटों में से आठ सीटों के नतीजे घोषित कर दिये हैं। आयोग के अनुसार कांग्रेस ने सात सीटें जबकि भाजपा ने एक सीट पर जीत दर्ज कर ली है। त्रिशूर सीट भाजपा के सुरेश गोपी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सीपीआई के वीएस सुनील कुमार से 74 हजार 686 वोटों के अंतर से जीत ली है।

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड सीट 3 लाख 64 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत ली है। इसके साथ ही कांग्रेस के उम्मीदवार शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम सीट भाजपा उम्मीदवार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर से 16 हजार से ज्यादा वोटों से जीत ली है। इसके अलावा कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने अलपुझा सीट 63 हजार से अधिक वोटों से, चालाकुडी सीट बेनी बेहानन ने 63 हजार 754 वोटों से, एर्नाकुलम सीट मौजूदा सांसद हिबी ईडन ने 250385 मतों के अंतर से और इडुक्की सीट एडवोकेट डीन कुरियाकोसे ने एक लाख 33 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत ली है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल

   

सम्बंधित खबर