नगीना से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर जीते, मिला प्रमाणपत्र

लखनऊ, 04 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में बड़ा सियासी उलटफेर चुनाव परिणाम सामने आया है। यहां पर समाजवादी पार्टी(सपा) लोकसभा चुनाव में लीड रोल में उभर कर आई है। इस उलटफेर के बीच पश्चिम की नगीना सीट पर नतीजे ने चौकाया है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी को मात देते हुए भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद रावण ने जीत दर्ज की है।

नगीना सीट पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर लोकसभा 2024 के चुनाव मैदान में उतरे थे। इस सीट से पहली बार सक्रिय राजनीति में उतरे चन्द्रशेखर के लिए चुनावी राह आसान नहीं थी। यह इसलिए कि चुनाव में उन्हें विपक्षी गठबंधन में जगह नहीं मिली थी और वह अकेले की चुनाव लड़ रहे थे। सत्ता दल भाजपा ने ओम प्रकाश को प्रत्याशी बनाया था। वहीं सपा के मनोज कुमार को टिकट दिया था। इस तरह से नगीना लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला चुनाव में था। लेकिन इस त्रिकोणीय तिलस्म को तोड़ने और जीत दर्ज करने में चन्द्रशेखर कामयाब रहे और उन्होंने 151473 मतों से निकटम प्रतिद्विदी भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश को मात दी है। जबकि सपा के मनोज कुमार तीसरे नम्बर पर रहे।

पहली बार चुनाव मैदान में उतरकर चन्द्रशेखर आजाद रावण ने डेढ़ लाख से अधिक मतों की जीत दर्ज करने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को भारी उत्साह है। रिटर्निंग ऑफिसर अंकित अग्रवाल द्वारा उन्हें जीत का प्रमाण पत्र दिया गया है। चन्द्रशेखर की इस जीत पर उन्हें बधाई देने वालों की होड़ मच गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर