प्रवीन खंडेलवाल 89 हजार से अधिक मतों से चांदनी चौक लोकसभा सीट से विजयी

नई दिल्ली, 04 जून (हि.स.)। दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने जीत दर्ज की है। खंडेलवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल को 89325 वोट से हराया है।

भाजपा प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल को 516496 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी जे पी अग्रवाल को 427171 मिले हैं। तीसरे नंबर पर रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी अबुल कलाम आज़ाद को 5829 वोट मिले। राजधानी दिल्ली की चार सीटें अबतक भाजपा की झोली में आई है, जबकि बाकी तीन अन्य सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

खंडेलवाल ने पहली बार लोकसभा चुनाव में अपनी जीत पर कहा कि ये साबित हो गया कि देश के 9 करोड़ व्यापारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़े है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के व्यापारी वर्ग और दिल्ली की जनता ने एक बार फिर से मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकारा है और केंद्र में भाजपा की सरकार तीसरी बार बनने जा रही है।

खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने ये दिखा दिया है कि देश का दिल प्रधानमंत्री मोदी के लिए धड़कता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल की जोड़-तोड़ की राजनीति और झूठे वायदों पर भरोसा नही करती है। दिल्ली की सातों सीटें भाजपा के खाते में गई हैं। इससे ये जाहिर होता है कि एक बार फिर मोदी की विकास की गारंटी पर लोगों ने अपना भरोसा जताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर