प्रदेश की 68 सीटों में से 61 पर बीजेपी को मिली बढ़त ने कांग्रेस सरकार को नकारा : हिमाचल भाजपा

नाहन, 05 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में हिमाचल की चारों सीटों पर भगवा लहराने के बाद से बीजेपी गदगद है। इसी बीच चुनावी परिणाम के बाद अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र नाहन पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर बड़ा करारा जुबानी हमला बोला है।

डॉ. राजीव बिंदल ने हिमाचल की चारों सीटों पर भाजपा की जीत पर पार्टी शीर्ष नेतृत्व और मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करिश्माई जीत करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्र में से 61 विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को बढ़त मिली है। यही नहीं मुख्यमंत्री सहित 12 मंत्रियों में से 10 मंत्री भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से लीड नहीं दिलवा पाए। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी अपने विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस को लीड नहीं दिलवा पाए और भाजपा यहां से भी 2000 से अधिक मतों से चुनाव जीती है।

बिंदल ने कहा कि कांग्रेस व मुख्यमंत्री ने 6 सीपीएस अनाधिकृत तरीके से बनाए है। उनमें से 5 सीपीएस भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस को बढ़त नहीं दिलवा पाए। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष दोनों ही अपने क्षेत्रों में बीजेपी से पीछे रहे है। इतना ही नहीं दर्जनों के हिसाब से बोर्डो व निगमों के चेयरमैन आदि आदि केबिनेट रेंक की मित्रों की टोली भी अपने अपने क्षेत्रों में चुनाव हारे है।

बिंदल ने कहा कि भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में 57% वोट हासिल किए हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी को 42% वोट प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि 15% वोट का जो यह अंतर है। वह यह साबित करता है कि प्रदेश की जनता ने वर्तमान कांग्रेस सरकार को पूरी तरह से नकार दिया है। 2022 में कांग्रेस की सरकार 0.9 प्रतिशत के अंतर के साथ सत्ता में आई थी। यह चुनाव प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनमत है, जो मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस को स्वीकार करना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर