मोबाइल टावरों के उपकरण चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

आरोपीआरोपीआरोपीआरोपीआरोपी

-गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का था इनाम घोषित

गाजियाबाद, 05 जून (हि.स.)। क्राइम ब्रांच पुलिस ने बुधवार को मोबाइल टावरों के उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के एक सदस्यों को गिरफ्तार किया। बदमाश की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम था। उसके कब्जे से चोरी का करीब 25 लाख रुपये का माल व चोरी में प्रयुक्त कार बरामद की है। यह गिरोह गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश में सक्रिय है, जो जियो व एअरटेल के मोबाइल टावरों से बैट्री, आरआर यूनिट व अन्य इलैक्ट्रानिक डिवाईस चोरी करता था। उसे नन्दग्राम इलाके से पकड़ा गया है।

एडीसीपी सच्चिदानंद ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश दिल्ली के तुगलकाबाद निवासी मेराजुद्दीन है। इससे पहले भी इसी गिरोह के शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 04 करोड़ रुपये का मोबाइल टावरों से चोरी का माल, चोरी करने मे प्रयुक्त उपकरण व चोरी में प्रयुक्त वाहनों को बरामद किये गये थे।

आरोपित ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से मोबाइल टावरों की बैट्री, रेडियो रिसीवर यूनिट व अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाईस की चोर बजारी में काफी मांग चल रही है। मोबाइल टावरों पर लगे उपकरण काफी महंगे होते हैं और इनकों चुराना काफी आसान होता है। इसको ट्रांसपोर्ट करने में कोई समझ भी नहीं पाता है। पहले हम लोग अलग-अलग मोबाइल टावरों से आरआरयू व अन्य उपकरण चोरी करने व बेचने का काम करते थे। फिर हमनें मिलकर अपना एक संगठित गिरोह बना लिया। इसके खिलाफ राजस्थान में आपराधिक मामला दर्ज है।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर