पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी, 5 जून (हि.स.)। तपकारा थाना क्षेत्र के फटका गांव निवासी जोसेफ बोदरा के घर में गत तीन जून को हुई मारपीट और लूट के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों युवक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपफल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएलएफआई) के सक्रिय उग्रवादी बताए जाते हैं।

खूंटी के पुलिस कप्तान अमन कुमार अमन कुमार को तीन जून को गुप्त सूचना मिली थी कि लूटपाट करने वाले तीनों युवक पेरवांघाघ जंगल की ओर से मोटरसाइकिल से आ रहे हैं। त्वरित कार्रवाई करने पर उन्हें पकड़ा जा सकता है। सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी क्रिस्टोफर क्रिकेटर के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया। छापामारी टीम बुधवार को जब फटका लोहाजीमी मोड़ के पास पहुंची, तो देखा कि एक लाल रंग की मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्ति पुलिस पर नजर पड़ते ही भागने लगे।

सशस्त्र बल के सहयोग से भाग रहे तीनों युवकों खदेड़ कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर तीनों व्यक्तियों ने अपना नाम बुधराम मुंडू उर्फ बासु, विजय कंडुलना और सुलेमान सुरीन उर्फ सुले बताया। उन्होंने तपकरा थाना के फटका ग्राम में जोसेफ बोदरा के घर में मारपीट करने और लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि उन्होंने लूट के दो बोरा सील पैक चावल को पेरवा घाघ जंगल में छिपा कर रखा है। पुलिस ने उस चावल भी बरामद कर लिया। गिरफ्तार तीनों उग्रवादियों ने बताया कि वे पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य हैं और पूर्व में तपकरा, तोरपा, रनिया और मुरहू में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है। पुलिस ने उनके पास से तीन मोबाइल फोन, कांड में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सीबीजी जेएच01 एफ 3085 और दो बेरा चावल बरामद किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर