इंग्लैंड दौरे के लिए लॉरेन डाउन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

वेलिंगटन, 6 जून (हि.स.)। पहली बार मां बनने के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद लॉरेन डाउन की न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। फरवरी 2023 में टी20 विश्व कप में आखिरी बार खेलने वाली डाउन को न्यूजीलैंड के आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया है।

मिकाएला ग्रेग को वनडे और टी20 दोनों मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज मौली पेनफोल्ड, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, दोनों प्रारूपों में शामिल हैं।

इस बीच, तेज गेंदबाज रोजमेरी मैयर पीठ की समस्या के कारण सीरीज से बाहर हो गई हैं, जिसके कारण उन्हें अप्रैल में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा था। हेले जेन्सन को भी चयन के लिए नहीं चुना गया क्योंकि वह पिंडली की चोट के लिए पुनर्वास से गुजर रही हैं। ली ताहुहु, जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड में होंगी, टी20आई श्रृंखला के लिए टीम में शामिल होंगी।

हेड कोच बेन सॉयर ने एक आधिकारिक बयीन में कहा, हम लॉरेन को व्हाइट फर्न्स में वापस पाकर बहुत खुश हैं। वह पिछले चार महीनों से खुद को ऐसी स्थिति में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जहाँ वह खेलने के लिए आत्मविश्वास महसूस करती है, और यह दौरा उसे वापस लाने का सही समय लगता है। हर सीरीज़ हमारी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को परखने का एक अवसर है, और टी20 और वन डे विश्व कप के साथ यह देखना अच्छा होगा कि लॉरेन और मिकेला कहाँ फिट बैठती हैं।

सॉयर ने कहा, खिलाड़ियों ने पिछले छह सप्ताह अविश्वसनीय रूप से कठिन प्रशिक्षण में बिताए हैं और हम तैयारी के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जब हमने घर पर इंग्लैंड का सामना किया तो हमें वह परिणाम नहीं मिले जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हमने कई खिलाड़ियों से साहसी प्रदर्शन देखा, जो वास्तव में आशाजनक था। जब भी आप इंग्लैंड जैसी विश्व स्तरीय टीम के साथ उनके ही घर में खेलते हैं तो यह एक चुनौती होती है। लेकिन जो मेहनत की गई है, उसके साथ हम सफल होने के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में ले आए हैं।

यह सीरीज जून के आखिर में वनडे चरण के साथ शुरू होगी। तीन 50 ओवर के मैच क्रमशः 26 जून, 30 जून और 3 जुलाई को डरहम, वॉर्सेस्टर और ब्रिस्टल में खेले जाएंगे। इसके बाद पांच टी20 मैच 6 जुलाई (साउथेम्प्टन), 9 जुलाई (होव), 11 जुलाई (कैंटरबरी), 13 जुलाई (द ओवल) और 17 जुलाई (लॉर्ड्स) को खेले जाएंगे ।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन (वनडे), इजी गेज (विकेट कीपर), मैडी ग्रीन, मिकेला ग्रेग, ब्रुक हैलीडे, फ्रान जोनास, लेघ कास्पेरेक (टी20आई), जेस केर, मेली केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहु (टी20आई)।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर