जीडीसीडब्ल्यू कठुआ में उद्यमिता पर जागरूकता व्याख्यान आयोजित

कठुआ 06 जून (हि.स.)। महिला डिग्री कॉलेज कठुआ ने प्रिंसिपल डॉ सावी बहल के संरक्षण में जम्मू कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान (जेकेईडीआई) के सहयोग से उद्यमिता पर एक जागरूकता व्याख्यान का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में छात्रों और संकाय सदस्यों की समान रूप से उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

जागरूकता व्याख्यान का उद्देश्य इच्छुक उद्यमियों के लिए उपलब्ध विभिन्न अवसरों और संसाधनों के बारे में छात्रों को प्रेरित और शिक्षित करना था। जेकेईडीआई के प्रतिनिधि हरि भूषण जिला समन्वयक जेकेईडीआई कठुआ इस अवसर पर संसाधन व्यक्ति थे। उन्होंने व्यवसाय योजना, फंडिंग विकल्प और जेकेईडीआई द्वारा प्रदान किए गए समर्थन बुनियादी ढांचे सहित उद्यमिता के बुनियादी सिद्धांतों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की।

अपने भाषण में भूषण ने आर्थिक विकास और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने में उद्यमिता के महत्व पर जोर दिया। व्याख्यान में व्यवसाय शुरू करने और प्रबंधित करने के आवश्यक पहलुओं को शामिल किया गया, जिसमें नवीन विचारों को सफल उद्यमों में बदलने में शामिल कदमों पर प्रकाश डाला गया। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ सावी बहल ने अपने संबोधन में कहा कि जेकेईडीआई के साथ यह सहयोग हमारे छात्रों को आत्मविश्वास के साथ व्यवसाय की दुनिया में उद्यम करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस करने की दिशा में एक कदम है।

इंटरैक्टिव सत्र में एक प्रश्नोत्तर खंड भी शामिल था, जहां छात्रों को स्पष्टीकरण मांगने और उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र की गहरी समझ हासिल करने का अवसर मिला। प्रतिभागियों ने प्रदान की गई अंतर्दृष्टि के लिए अपनी सराहना व्यक्त की और एक व्यवहार्य कैरियर विकल्प के रूप में उद्यमिता की खोज में गहरी रुचि दिखाई। पूरे कार्यक्रम का संचालन भौतिकी विभाग की डॉ. कामिनी कपूर ने किया। रसायन विज्ञान विभाग की डॉ अंबिका ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर