फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर : युगांडा ने बोत्सवाना को 1-0 से हराया

कंपाला, 8 जून (हि.स.)। मेजबान युगांडा ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर के ग्रुप जी मैच में बोत्सवाना को 1-0 से हरा दिया।

स्थानापन्न खिलाड़ी मुहम्मद शाबान ने 74वें मिनट में एकमात्र गोल करके पुनर्निर्मित मंडेला नेशनल स्टेडियम में 30,000 से अधिक प्रशंसकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। शाबान ने एक अन्य स्थानापन्न खिलाड़ी डेनिस ओमेदी के क्रॉस का फायदा उठाते हुए गेंद को बोत्सवाना के गोलपोस्ट में डाल दिया।

जीत के बाद युगांडा क्रेन्स के कोच पॉल पुट ने कहा, मुझे खुशी है कि टीम ने बहुत आत्मविश्वास के साथ खेला और मैच जीतने के लिए गोल किया। हमें लगातार सुधार करते रहना होगा ताकि हम एक टीम के रूप में बनाए गए गोल करने के अवसरों का लाभ उठा सकें।

बोत्सवाना के कप्तान डिथोकवे थाटायोने ने कहा कि यह उनके जीतने का दिन नहीं था। थाटायोने ने कहा, हमने अच्छा खेलने और युगांडा की टीम को पीछे रखने की कोशिश की, लेकिन पीछे से एक गलती ने हमें नुकसान पहुंचाया।

युगांडा छह अंकों के साथ ग्रुप जी में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। उसके बाद अल्जीरिया और बेनिन हैं, जिनके पास भी छह अंक हैं, लेकिन उनका गोल अंतर बेहतर है। युगांडा अगली बार 10 जून को उसी स्टेडियम में 2019 के अफ्रीकी चैंपियन अल्जीरिया की मेजबानी करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर