फ्रेंच ओपन 2024: फाइनल में पहुंचे अलेक्जेंडर ज्वेरेव,अल्कराज से होगी खिताबी भिड़ंत

पेरिस, 8 जून (हि.स.)। जर्मनी के स्टार टेनिस खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शुक्रवार को सातवें वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को 2-6, 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना रविवार को स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज से होगा।

चौथे वरीय ज्वेरेव, जो लगातार चौथी बार रोलैंड गैरोस सेमीफाइनल में पहुंचे थे, अंततः ओपन युग में खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाले दूसरे जर्मन खिलाड़ी बन गए और माइकल स्टिच की 1996 की उपलब्धि की बराबरी कर ली।

ज्वेरेव, जिन्हें 2022 में राफेल नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान टखने के लिगामेंट में गंभीर चोट लगी थी, ने मैच के बाद ऑन कोर्ट साक्षात्कार में कहा, मैं निश्चित रूप से बेहद खुश हूँ। इस कोर्ट पर मेरा बहुत इतिहास है, मेरी कुछ सबसे अच्छी और सबसे खराब यादें इसी कोर्ट पर हैं। मैं अपने चौथे प्रयास में फाइनल में पहुँचकर खुश हूँ। मैं रविवार को फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहा हूँ।

2020 यूएस ओपन के फाइनल में डोमिनिक थिएम से हारने के बाद, ज्वेरेव ने कहा कि वह अपना पहला बड़ा खिताब जीतने के लिए तैयार हैं।

फ़्लशिंग मीडोज के अपने खिताबी मुकाबले के बारे में ज्वेरेव ने कहा, मैं दो सेट और ब्रेक अप से चूक गया था और जीत से दो अंक दूर था। लेकिन तब मैं अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल जीतने के लिए तैयार नहीं था। मैं बहुत ज़्यादा बच्चा था। मैं अब 27 साल का हूँ, निश्चित रूप से अब बच्चा नहीं हूँ। अगर अभी नहीं, तो फिर कब? मैं अपने पहले रोलैंड गैरोस फाइनल में हूँ और उम्मीद है कि मैं अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीत सकूँगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर