रक्सौल में 238 ग्राम स्मैक के साथ दो डिलेबरी बाॅय गिरफ्तार

-बरामद स्मैक की कीमत 20 लाख 38 हजार आंकी गई

पूर्वी चंपारण,08 जून(हि.स.)। जिले के रक्सौल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए स्मैक के साथ दो डिलेवरी बॉय को गिरफ्तार किया है।

इसकी पुष्टि करते हुए रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि रामजी चौक के पास मादक पदार्थ स्मैक की डिलिवरी होने वाली है। जिसके बाद इंस्पेक्टर राजीव नंदन सिन्हा के नेतृत्व में छापेमारी कर रामजी चौक स्थित मारवाड़ी मंदिर के पास से दो व्यक्तियों को दो पुड़िया में 50 ग्राम व 188 ग्राम कुल 238 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत बीस लाख 38 हजार आंकी जा रही है।

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान सहदेवा निवासी हीरा पटेल का पुत्र प्रभात कुमार व अहिरवाटोला वार्ड संख्या 7 निवासी फजल मियां का पुत्र सगीर मियां के रूप में हुई है। डीएसपी धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि किसे डिलेवरी करना था और इस धंधे में कौन-कौन शामिल है। पूछताछ के उपरांत दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट में न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा।

उल्लेखनीय है,कि भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र खासकर रक्सौल में मादक पदार्थ की तस्करी बढ़ गई है। जिसके विरूद्ध एसपी कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर लगातार कारवाई की जा रही है।छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर राजीव नंदन सिन्हा, एसआई प्रभात कुमार, विकास कुमार, रजनीश कुमार, आनंद कुमार शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

   

सम्बंधित खबर