फरीदाबाद : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर बुरी तरह झुलसा

सेक्टर 3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन ने बिजली निगम को ठहराया जिम्मेदार और कार्यवाही की कि मांग

हादसे से पड़ोसियों के जले बिजली उपकरण, लाखों का नुक्सान

फरीदाबाद, 8 जून (हि.स.)। सेक्टर-3 में शनिवार को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर बुरी तरह झुलस गया, जिसको सर्वोदय अस्पताल में ले जाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया। इससे पहले भी सेक्टर 3 गुरुग्राम कैनाल के साथ बसे मकानों में काम करते हुए करीब एक दर्जन नागरिक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत के मुंह में जा चुके हैं।

सेक्टर 3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसके लिए पूरी तरह से हरियाणा विधुत प्रसारण निगम के अधिकारियों को ज़िम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के लंबे संधर्ष के बाद एचएसवीपी ने लाइन शिफ्ट करने के लिए मार्च,2022 में एचवीपीएन को 42 लाख रुपए जमा कराए थे। लेकिन माननीय मंत्री व फेडरेशन के लगातार प्रयासों के बावजूद लाइन शिफ्ट नहीं की गई। जिससे यह हादसा हो गया। इस घटना को लेकर नागरिकों में भारी आक्रोश है और रविवार को इस घटना को लेकर रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन की मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें आगामी कार्यवाही पर फैसला लिया जाएगा। झुलसे मजदूर का नाम सिंटू बताया जा रहा है और वह भाटिया कालौनी बल्लभगढ़ का रहने वाला है। वह यहां मकान नंबर 503 में फॉल सिलिंग व पीओपी के काम की पेमाईस करने आया था।

पेमाईस करते समय वह 66 केवी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और उसके शरीर में आग लग गई। जिसको तूरंत हस्पताल में ले जाया गया। रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान लांबा ने बताया कि हादसा इतना तेज था कि इसके साथ ही आसपास मकान नंबर 501,502,504 व 505 के इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रानिक के लाखों के उपकरण भी जल कर राख हो गए। पहले भी इसी प्रकार हादसों में नागरिकों को लाखों का नुक्सान उठाना पड़ा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

   

सम्बंधित खबर