कुलपति के पास पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, धोखाधड़ी में 50 हजार रुपये भेज दिए

बीकानेर, 8 जून (हि.स.)। स्वामी केशवानन्द सरस्वती एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. अरुण कुमार के पास पाकिस्तानी नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा- आपका बेटा एक मर्डर केस में फंस रहा है। पचास हजार रुपये जमा करा दो, अन्यथा आपके बेटे का नाम एफआईआर में आ जाएगा।

अचानक आए फोन के बाद वाइस चांसलर घबरा गए और बैंक से 50 हजार रुपये कॉलर के बताए नंबर पर भेज दिए। इसके बाद बेटे को फोन किया। तब धोखाधड़ी का पता चला। वाइस चांसलर के ओएसडी विपिन लड्ढा ने मामले में बीछवाल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

25-25 हजार रुपए किए ट्रांसफर

ओएसडी ने पुलिस को बताया कि वाइस चांसलर का बेटा बीकानेर के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में ही सेकंड ईयर का स्टूडेंट है। वाइस चांसलर के पास पाकिस्तानी नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने वाइस चांसलर से कहा- आपका बेटा एक मर्डर केस में फंस गया है। तुरंत 50 हजार रुपये दें। इस पर वाइस चांसलर ने 25-25 हजार रुपये दो बार करके एक नंबर पर भेज दिए। इसके बाद बेटे से बात हुई। उसने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। तब चांसलर को धोखाधड़ी का पता चला। बीछवाल थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर की गई है। दोनों नंबर भी पुलिस को दिए हैं, जिससे पहले कॉल आया और बाद में जिस नंबर पर रुपए भेजे गए। बीछवाल पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर