राजस्थान में पहली बार गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर एयर कॉनकोर्स निर्माण के लिए गर्डर लॉन्चिंग

जयपुर, 9 जून (हि.स.)। उत्तर पश्चिम रेलवे के गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर स्टेशन पुनर्विविकास के तहत एयर कॉनकोर्स निर्माण के लिए रविवार को ब्लॉक लेकर गर्डर लॉन्चिंग का कार्य किया गया। इस तरह के स्टेशन के प्लेटफार्मो को जोड़ते हुए एयर कोनकोर्स के लिए गर्डर लॉन्चिंग का कार्य उत्तर पश्चिम रेलवे एवं राजस्थान में प्रथम बार किया गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार स्टेशन पुनर्विकास विकास के तहत गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर रेलवे स्टेशन के दोनों ओर को जोड़ते हुए 72×48 मीटर के एयर कोनकोर्स का निर्माण किया जा रहा है, जिसमे रेल यात्रियों एवं शहरवासियों के लिए कियोस्क, शॉपिंग माल, कैफेटेरिया, फन जोन आदि विकसित किए जाएंगे।

इसके लिए रविवार प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक मेगा ब्लॉक लेकर गार्डर लॉन्चिंग का कार्य संपन्न किया गया। गार्डर लॉन्चिंग के लिए रविवार को गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर पूर्ण ब्लॉक लेने से रेल सेवाओं का यातायात प्रभावित रहा। आज गर्डर लॉन्चिंग के कारण गांधीनगर जयपुर स्टेशन से गुजरने वाली 06 रेलसेवाओं को रद्द, 04 रेलसेवाओं को आंशिक रद्द, 02 रेल सेवाओं को रेगुलेट एवं 11 रेल सेवाओं का मार्ग परिवर्तन किया गया। सांय 7 बजे बाद गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर रेल यातायात सुचारु कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर