दौलत सिंह हत्याकांड का खुलासा, दो अभियुक्त गिरफ्तार

सहरसा,10 जून (हि.स)।पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार के निर्देश पर विगत मार्च महीने में अज्ञात लोगों द्वारा रहस्यमय ढंग से दौलत सिंह की हत्या के मामले का उद्भेदन गठित विशेष टीम ने कर लिया गया।

सोमवार को सदर थाना में एसडीपीओ आलोक कुमार ने प्रेस वार्ता आयोजित कर इसकी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जिसके पास से एक देशी पिस्टल एवं एक कारतूस बरामद किया गया है। सौरबाजार थानाध्यक्ष सशस्त्र बल के साथ सौरबाजार थाना में दर्ज मामले के विशेष रेड छापामारी हेतु प्रस्थान कियें। छापामारी के कम में सशस्त्र बल के सहयोग से इस मामले के संदिग्ध अभियुक्त अभिषेक कुमार के घर की घेराबंदी की गयी। घर में कुछ लोग उपस्थित थे, जिसमें से एक युवक घर के एक कमरे से पुलिस बल को देखकर भागने का प्रयास किया। जिसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया गया। पकड़ाये युवक का नाम व पता पूछने पर अपना नाम अभिषेक कुमार पिता इन्द्रकिशोर उर्फ हनुमान सिंह, सा० रौता खेम्, वार्ड नं 10 बताया। जिसे पुलिस ने अपने निगरानी में लिया।वही पकड़ाये युवक के कमरे की तलाशी ली गई।

तलाशी के क्रम में एक देशी कट्टा एवं एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया।उक्त अभियुक्त से पुलिस ने जब गहराई से पूछताछ की तो युवक ने सौर बाजार थाना में दर्ज मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना में शामिल अन्य तीन अभियुक्तों के बारे में बताया गया, जिसमें से एक अन्य अभियुक्त कन्हैया कुमार उर्फ युवराज को अररिया से गिरफ्तार कर थाना लाया गया एवं दो फरार अभियुक्तों के विरूद्ध छापेमारी की जा रही है।

अभिषेक कुमार के कमरे से बरामद अवैध हथियार के संबंध में सौरबाजार थाना में आर्म्स एक्ट दर्ज कर आग्रिम कार्रवाई की जा रही है। कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी अभिषेक कुमार का पुराना अपराधिक इतिहास भी रहा है।इस छापेमारी टीम में पुलिस अवर निरीक्षक थानाध्यक्ष अविनाश कुमार,सौर बाजार थाना के सशस्त्र बल एवं चौकीदार राजा कुमार शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर