कानपुर: अवैध मिट्टी खनन मामले में 8 गिरफ्तार, दो ट्रैक्टर सीज

कानपुर,11 जून(हि.स.)। अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत महाराजपुर थाने की पुलिस ने मंगलवार को गंगा के किनारे उमरना गांव में अवैध रूप से मिट्टी खुदाई करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया और मौके से मिट्टी से लदे हुए दो ट्रैक्टर व ट्रॉली बरामद किया। जबकि मौके से एक ट्रैक्टर चालक फरार हो गए। उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में महाराजपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव निवासी गुड्डू यादव, पिंटू यादव उर्फ राघवेंद्र, राजेंद्र निगम, उमरना गांव निवासी रिषभ यादव, बलवीर और राजापुर निवासी छोटू यादव, भदासा निवासी पवन, शिव भोला है।

उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त कानपुर नगर के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत महराजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर गंगा के किनारे अवैध रूप से मिट्टी की खुदाई करते हुए उमराना गांव के पास से 8 लोगों को गिरफ्तार किया। मौके से एक ट्रैक्टर चालक भागने में कामयाब हो गया। पुलिस महाराजगंज थाने में सभी के खिलाफ खनन एवं खनिज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/राजेश

   

सम्बंधित खबर