गाय को राष्ट्र माता बनाने के लिए गौ संकल्प यात्रा निकालेंगे जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

बीकानेर, 12 जून (हि.स.)। गाय को राष्ट्र माता बनाने के लिए पूरे देश में गौ संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। अपने इस आंदोलन को 30 करोड़ लोगों तक जल्द से जल्द पहुंचाया जाएगा।

जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने बुधवार को पत्रकार सम्मेलन में कहा कि जो राजनीतिक पार्टी गौ हत्या बंद करने और गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा देने का शपथ पत्र देगी हम उन्हीं को वोट देंगे और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। इसके लिए पूरे देश भर में अभियान चलाया जा रहा है कि जो शपथ पत्र नहीं देगी उन्हें समर्थन नहीं दिया जाएगा। जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने यह भी कहा कि गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा मिलना जरूरी है और इसको कम से कम गाय को पशु तो नहीं माना जाना चाहिए। पशु की सूची से गाय को हटाने से ही आगे का काम प्रशस्त होगा।

उन्होंने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के नाम पर की जा रही राजनीति को गलत बताया है, उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि अभी तक श्रीराम मंदिर का काम पूरा नहीं किया गया। अधूरे मंदिर में प्रतिष्ठा करने का काम किया गया है जबकि प्राण प्रतिष्ठा मंदिर पूरा होने के बाद ही होती है। अभी इसमें और कई साल लगेंगे। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मंदिर के गुंबज लगेगा और उस पर ध्वज भी चढ़ाई जाएगी। यह काम पूर्ण होने के बाद मंदिर में प्रतिष्ठा का कार्य भी किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर