पेमा खांडू के लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर जेपी नड्डा ने दी बधाई, बताया ऐतिहासिक क्षण

नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। पेमा खांडू ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली। शपथ ग्रहण समारोह में चौना मीन ने अरुणाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने पेमा खांडू को विधायक दल का नेता चुना था। इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों- रविशंकर प्रसाद और तरुण चुग भी मौजूद थे।

पेमा खांडू के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई अन्य नेता मौजूद थे। भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट पर जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में वापसी की है। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पेमा खांडू को बधाई देते हुए इसे ऐतिहासिक क्षण बताया।

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी मार्गदर्शन में पेमा खांडू के समर्पित और अभिनव नेतृत्व विकास की गति को तेज करेगा और राज्य को 'विकसित अरुणाचल' की ओर ले जाएगा और मोदी के 'विकसित भारत' के दृष्टिकोण में प्रभावी ढंग से योगदान देगा।

उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में भाजपा सरकार ने बुनियादी ढांचे को प्राथमिकता देकर, कनेक्टिविटी को बढ़ाकर और अपने लोगों के लिए अधिक आर्थिक और सामाजिक अवसर पैदा करके अरुणाचल प्रदेश को बदल दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर