गुरुग्राम: मादक पदार्थों, नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर चलेगा पुलिस का डंडा

-पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून तक चलाया जा रहा नशा मुक्त भारत पखवाड़ा

गुरुग्राम, 13 जून (हि.स.)। गुरुग्राम पुलिस मादक पदार्थों, नशीली दवाओं के दुरुपयोग व अवैध रूप से तस्करी को लेकर और अधिक सक्रिय हो गई है। पुलिस द्वारा नशा मुक्त भारत पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इस पखवाड़े के तहत गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को नशे से दूर रहने, नशा मुक्ति व नशे के आदी लोगों के पुनर्वास के बारे में जानकारी देकर किया जाएगा।

विश्व ड्रग्स-डे के अवसर से पहले 12 जून से 26 जून 2024 तक एक विशेष अभियान नशा मुक्त भारत पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इस विशेष अभियान के तहत मादक पदार्थों, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी करने वालों के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को नशे से दूर रहने, नशा मुक्ति व नशे के आदि लोगों के पुनर्वास के बारे में जानकारी देकर जागरुक भी किया जाएगा।

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आमजन से अपील की है कि मादक पदार्थों का प्रयोग करने से बचें। अपने परिवार के लोगों को भी बुरी लत से बचाए। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मार्गदर्शन में संपूर्ण भारत में चलाए जा रहे इस जागरुकता अभियान का उद्देश्य देशभर में मादक पदार्थों की बिक्री और उपभोग में कमी लाना है। साईबर सिटी गुरुग्राम के सभी पुलिस थानों/चौकियों की टीमें लगातार जागरुकता अभियान चला रही है। मादक पदार्थों की बिक्री में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के साथ-साथ आमजन को नशे और मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक कर रही है। सोशल मीडिया और समाचार पत्र के माध्यम से भी गुरुग्राम पुलिस लगातार मादक पदार्थ संबंधी जानकारी सांझा करके लोगों को जागरुक कर रही है।

सीपी विकास कुमार अरोड़ा ने लोगों को अपने संदेश में कहा कि नशा समाज के लिए ऐसी दीमक है, जो समय से पहले ही जीवन को समाप्त कर देती है। नशीले पदार्थ व्यक्ति को न केवल शारीरिक हानि पहुंचाता है, बल्कि उसके परिवार के साथ-साथ समाज को भी अपनी चपेट में लेकर समाजिक वातावरण को दूषित भी करता है। विश्व-ड्रग्स-डे के अवसर पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून 2024 तक एक विशेष अभियान नशा मुक्त भारत पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इस दौरान गुरुग्राम पुलिस न केवल मादक पदार्थ बेचने/रखने वालों, मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करेगी, बल्कि नशा ना करने, नशा मुक्ति व नशा करने के आदि लोगों के पुनर्वास के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देकर भी जागरुक करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर