मेधा प्रोत्साहन योजना के लिए 23 जून तक मांगे आवेदन

शिमला, 13 जून (हि.स.)। उच्च शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र-2023-2024 के आधार पर मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत 23 जून तक मेधावी विद्यार्थियों से आवेदन मांगे हैं। निदेशक उच्चतम शिक्षा डॉ. अमरजीत शर्मा ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर के पात्र संस्थानों से सीएलएटी, नीट, आईआईटी, जेई, एएफएमसी, एनडीए व यूपीएससी, एसएससी बैंकिंग तथा इन्श्योरेंस व रेलवे जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए अधिकतम एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि 12वीं स्तर के 280 अभ्यर्थियों तथा स्नातक स्तर के 120 अभ्यर्थियों का इस योजना के तहत मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 12वीं तक के इच्छुक विद्यार्थी योजना का लाभ उठाने के लिए संबंधित जिला के उप निदेशक उच्चतर शिक्षा के पास डाक द्वारा या ईमेल के माध्यम से तथा स्नातक स्तर के छात्र-छात्राएं अपना आवेदन पत्र पीडीएफ फॉरमेट में अतिरिक्त या संयुक्त निदेशक, (महाविद्यालय), शिक्षा निदेशालय के पास डाक द्वारा या ई-मेल medha.protsahan@gov.in पर 23 जून, 2024 तक कर सकते हैं। इसके उपरांत प्राप्त होने वाले आवेदन अमान्य होंगे।

उन्होंने कहा कि एक ई-मेल से केवल एक आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। योजना से संबंधित अधिक जानकारी शिक्षा निदेशक उच्चतर, हिमाचल प्रदेश की वेबसाईट www.education.hp.gov.in पर उपलब्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील

   

सम्बंधित खबर