माता खीर भवानी मंदिर में उपराज्यपाल ने श्रद्धालुओं के साथ मत्था टेका

गांदरबल, 14 जून (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को गांदरबल के तुलमुल्ला में माता खीर भवानी मंदिर में मत्था टेका। उनके अलावा 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किये। उपराज्यपाल ने कहा कि जिले में 1000 तीर्थयात्रियों के लिए यात्री निवास का निर्माण अगले आठ महीनों में पूरा हो जाएगा।

गांदरबल के तुलमुल्ला में माता खीर भवानी मंदिर में मत्था टेकने के बाद पत्रकारों से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि इस बार 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में मत्था टेका। भक्तों को जम्मू से 200 से अधिक बसों में लाया गया। उपराज्यपाल ने कहा कि प्रशासन, राहत ट्रस्ट और क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सर्वाेत्तम संभव सुविधाएं सुनिश्चित की हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले साल जब मैं यहां आया था, तो तीर्थयात्रियों ने एक यात्री निवास के लिए अनुरोध किया था। मैंने संबंधित अधिकारियों से बात की और अगले आठ महीनों में 1000 तीर्थयात्रियों के लिए यात्री निवास बनकर तैयार हो जाएगा। इस बीच मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने भी मंदिर में पूजा-अर्चना की और माता खीर भवानी का आशीर्वाद लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर