सोनीपत: जिला और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर लगाए, 99 समस्याओं का किया निपटान

सोनीपत, 14 जून (हि.स.)। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि जिला स्तर के साथ-साथ उपमंडल स्तर पर भी समस्याओं के समाधान के लिए समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इन शिविरों का उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं का त्वरित और प्रभावी निपटान करना है। शुक्रवार को आयोजित शिविर में 99 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागों की उपस्थिति से शिकायतों का समाधान आसान हो गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन पंकज गौड़ और एसडीओ रविन दत्ता ने बताया कि सड़क रिपेयरिंग के लिए छह महीने का समय निर्धारित है, लेकिन इसे तीन महीने में पूरा करने का लक्ष्य है। डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि समाधान शिविरों का आयोजन नागरिकों को सरकारी सेवाओं तक आसान पहुंच और उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करना है। शिविरों में परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, भूमि विवाद, बिजली कनेक्शन, पेंशन और अन्य सरकारी योजनाओं से संबंधित समस्याओं का निपटान किया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि शिकायतों पर निगरानी रखने के लिए एक कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी का उद्देश्य सभी शिकायतों की अपडेट रखना और संबंधित अधिकारियों को भेजना है। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि 2008 में आवंटित प्लॉटों के संदर्भ में ही शिकायतें सुनी जा रही हैं। नए प्लॉटों को लेकर कोई शिकायत नहीं सुनी जा रही है। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी, डीसीपी नरेंद्र सिंह, नगराधीश पूजा कुमारी, डीआरओ हरिओम अत्री सहित अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर