60 ग्राम हेरोइन के साथ अररिया का राहुल और नेपाल का आदर्श गिरफ्तार

अररिया, 14 जून (हि.स.)। भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी हो रही है। अररिया से सटे विभिन्न इलाकों में ब्राउन शुगर और हेरोइन जैसे नशीले पदार्थों की लगातार बरामदगी इस बात को स्पष्ट भी करता है।

ताजा मामला नेपाल के मोरंग जिला अंतर्गत सुनवर्षी नगरपालिका वार्ड संख्या-09 स्थित डाईनिया बाजार का है। जहां बोलबम पेट्रोल पम्प के समीप हेरोइन के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नशे के सौदागरों में एक भारतीय और एक नेपाली नागरिक है। गिरफ्तार युवक की पहचान अररिया जिले के पोखरिया पंचायत वार्ड संख्या तीन निवासी राजकुमार राजा के 19 वर्षीय पुत्र राहुल राजा और नेपाल सुनवर्षी के डाईनिया निवासी प्रदुमन कुमार दास के 24 वर्षीय पुत्र आदर्श दास के रूप में की गई है।

दोनों को इलाका पुलिस कार्यालय रंगेली और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो विराटनगर की संयुक्त टीम के द्वारा गिरफ्तार किया गया। मोरंग जिला पुलिस के अनुसार,पिछले दिनों भी आदर्श दास को ड्रग्स के कारोबार के आरोप मे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जो हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर निकले हैं।

मोरंग जिला पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई में दोनों के पास से एक डिजिटल तराजु और 60 ग्राम 850 मिलीग्राम हेरोइन बरामद की गई है।मामले की पुष्टि इलाका पुलिस कार्यालय रंगेली के पुलिस निरीक्षक संतोष खड्का ने की।

उल्लेखनीय हो कि बुधवार को ही जोगबनी सीमा के नेपाल भाग एक नंबर बेरियर से कोशी प्रदेश पुलिस कार्यालय के प्रादेशिक अनुसंधान समुह पीआईटी के द्वारा जोगबनी से नेपाल प्रवेश करने के दौरान पैदल यात्री 21 साल के मदन चौधरी और 20 साल के बिनोद सिवा परियार को 41 ग्राम 33 मिलीग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था।वहीं इससे पहले इलाका पुलिस कार्यालय लौकही व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के द्वारा घूरना के 42 वर्षीय संतोष यादव और नेपाल के 55 वर्षीय राम सागर यादव को 45 ग्राम 2 मिलीग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया गया था। भारत नेपाल सीमा से सटे दोनों देशों के सुरक्षा एजेंसी के द्वारा जिस तरह नशे के समानों का खेप पकड़ा जा रहा है।वह स्पष्ट करता है कि इन दिनों भारत नेपाल सीमावर्ती इलाकों में नशे के समानों की तस्करी हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर