सोनीपत में छापा मारकर पकड़ा सफेद मक्खन व पनीर

-टेहा में पनीर व मक्खन बनाने वाली डेयरी पर की छापेमारी

-क्राइम यूनिट व खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने की छापेमारी

सोनीपत, 14 जून (हि.स.)। सोनीपत के गांव टेहा में एक डेयरी पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की, जिसमें 437 किलोग्राम सफेद मक्खन और 260 किलोग्राम पनीर बरामद किया गया। इस कार्रवाई के बाद टीम ने डेयरी से पामोलीन और डालडा के उपयोग के संकेत मिलने पर चंडीगढ़ के लैब में सैंपल भेजे हैं।

टीम के अधिकारियों के अनुसार इस डेयरी में पनीर और मक्खन का निर्माण करते समय अनुचित तरीके से पामोलीन और डालडा का उपयोग हो सकता है। क्राइम यूनिट की टीम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद वे इस संदेहपूर्ण डेयरी पर छापा मारने पहुंची। छापेमारी के दौरान साथ में वाहन और सामान भी जब्त किया गया, डेयरी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि लैब से रिपोर्ट मिलने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. बिरेंद्र कुमार ने बताया कि डेयरी से लिए गए पनीर व मक्खन के सैंपल को जांच के लिए चंडीगढ़ लैब में भेज दिया गया है। लैब रिपोर्ट में अगर सैंपल फैल हुए तो डेयरी संचालक के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/

   

सम्बंधित खबर