नेपाल : महत्वपूर्ण द्विपक्षीय वार्ता में बेटी को साथ रखने पर प्रधानमंत्री प्रचण्ड की आलोचना

काठमांडू, 15 जून (हि.स.)। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड की आज संसद में विपक्षी दलों ने आलोचना की है। विदेश भ्रमण के दौरान महत्वपूर्ण द्विपक्षीय वार्ता में अपने साथ बेटी को भी बिठाने को लेकर प्रधानमंत्री प्रचण्ड की आलोचना हो रही है।

नेपाल की संसद में विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री प्रचण्ड से सवाल किया है कि हाल ही में जब वो भारत की यात्रा पर गए थे तो यह दौरा उनका सरकारी था या पारिवारिक दौरा? नेपाली कांग्रेस की सांसद ईश्वरी न्यौपाने ने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री की ऐसी क्या मजबूरी है कि वो हर द्विपक्षीय बैठक में अपनी बेटी को साथ में रखते हैं? उन्होंने कहा कि इससे देश को शर्मशार होना पड़ता है कि विदेशों में होने वाले महत्वपूर्ण मुलाकातों के दौरान प्रधानमंत्री के साथ बिना किसी प्रोटोकॉल के उनकी बेटी भी रहती हैं?

राप्रपा के सांसद ज्ञानेन्द्र शाही ने कहा कि हाल ही में पीएम प्रचण्ड के द्वारा दिल्ली भ्रमण के दौरान वहां के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई वन टू वन मुलाकात हो या फिर विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर के साथ द्विपक्षीय वार्ता हो, हर जगह प्रधानमंत्री प्रचण्ड की बेटी का साथ में रहना कूटनीतिक मर्यादा के विपरीत है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ महीने पहले भी प्रचण्ड की भारत यात्रा के दौरान भी वहां के एनएसए के साथ हुई मुलाकात में भी बेटी को साथ में रखने की फोटो सार्वजनिक हुई थी, जो अत्यन्त दुखद है। अन्य सांसदों ने भी प्रचण्ड के चीन भ्रमण से लेकर अमेरिका भ्रमण के दौरान भी हर जगह हुई सभी उच्चस्तरीय मुलाकात में बेटी की तस्वीर आना देश की मर्यादा को कम करता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज/रामानुज

   

सम्बंधित खबर