फतेहाबाद: मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर करवाई फर्जी शादी

फतेहाबाद, 15 जून (हि.स.)। विवाहित कोटे से मेडिकल कॉलेज में एक युवती को दाखिला दिलवाने के नाम पर एक दम्पति द्वारा अपने लडक़े की फर्जी शादी युवती से करवाने, उससे पैसे हड़पने और अब युवती को बेइज्जत करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवती की मां ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में सैक्टर 3 निवासी एक महिला ने कहा कि वह सरकारी अध्यापिका के तौर पर काम करती है। उसकी लडक़ी जयपुर में एमबीबीएस कर रही है। अप्रैल में उसके मोबाइल पर व्हाटसअप पर मैसेज आया जिसमें कुछ फोटो व वीडियो थे। इसमें उसकी लडक़ी की हुबहू शक्ल की लडक़ी किसी व्यक्ति के साथ मंदिर में शादी करते दिख रही थी।

इस पर जब उसने अपनी लडक़ी से बात की तो उसने बताया कि 2021 में उसका नीट का पेपर पास नहीं हो पाया था जिसके चलते वह परेशान थी। उसकी जान-पहचान शोभा निवासी शक्ति नगर फतेहाबाद से हुई। शोभा ने उसे बताया कि उसका पति व देवर वर्ष 2022 में होने वाले नीट पेपर को पास करवाने में उसकी मदद कर सकते हैं। शोभा ने उसे अपने पति गगन व देवर पंकज उर्फ पंकू से मिलवाया और उसे भरोसा दिलाया कि वह किसी बढिय़ा मेडिकल कॉलेज में उसका दाखिला करवा देंगे।

इसके बदलने उसने सोने के गहने व करीब 85 हजार रुपये भी इन लोगों को दिए थे। इन लोगों ने उससे कई दस्तावेज भी साइन करवाए थे। दिसम्बर 2021 में इन लोगों ने बताया कि झज्जर या इसराना मेडिकल कॉलेज में उसका दाखिला करवा सकते हैं परंतु उनमें केवल विवाहिता को एक खास कोटे के तहत प्राथमिकता दी जाएगी। अगर वह आज किसी के साथ शादी की फोटो और शादी के लिए मान्यता प्राप्त मंदिर से जारी दस्तावेज का इंतजाम कर लें तो उसका 100 प्रतिशत दाखिला हो जाएगा।

छात्रा ने कहा कि इन तीनों की बातों में आ गई। इन तीनों ने उसके शादी के सारे दस्तावेज तैयार करवा दिए और 50 हजार रुपये लिए। इन लोगों ने दो गवाहों प्रियंका व साहिल निवासी लाजपत नगर फतेहाबाद का प्रबंध किया और पंकज उर्फ पंकू ने तहसील चौक स्थित मंदिर में कुछ फोटो व वीडियो तैयार करवाए। इसके बाद शोभा ने सारे दस्तावेज अपने पास रख लिए। अध्यापिका ने कहा कि इसके बाद से सारे दस्तावेज इन लोगों के पास है। महिला ने आरोप लगाया कि शोभा, गगन व पंकज उर्फ पंकू ने षडयंत्र के तहत उसकी लडक़ी को जाल में फंसाकर उससे जबरन पैसे वसूले और अब उसके परिवार से भी पैसे ठगना चाहते हैं। अब भी पंकज उर्फ पंकू उसकी बेटी की शहर में बेइज्जती करावने, उसके परिवार को मारने की धमकी दे रहा है और घर के बाहर चक्कर लगाकर अश्लील फब्तियां कसता है।पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर