हमारा लक्ष्य पर्वतीय क्षेत्रों में पलायन को रोकना : अनिल बलूनी

गोपेश्वर, 15 जून (हि.स.)। गढ़वाल संसदीय सीट से जीत हासिल करने के बाद पहली बार चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर पहुंचे भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अनिल बलूनी ने शनिवार को जनता से मिलकर उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में पलायन लगातार बढ़ता जा रहा है। हम केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के साथ मिलकर जुलाई के अंत तक पलायन के खिलाफ कार्य करेंगे।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पलायन के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में राजनितिक प्रतिनिधित्व घटा है हमारा लक्ष्य पलायन रोकना है और पहाड़ों में राजनितिक प्रतिनिधित्व बढ़ाना है। हम रिवर्स माइग्रेशन के लिऐ कार्य करेंगे। हमें पलायन के खिलाफ एक जंग लड़नी है। हम अगले महीने मेरा वोट मेरा गांव आभियान चलाएंगे। प्रावासी लोग चुनावों में अपने गांव में वोट देंगे। नवनिर्वाचित सांसद ने जिले के लोगों को पासपोर्ट बनाने में आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए कहा कि बहुत जल्दी गोपेश्वर में पासपोर्ट केंद्र बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गढ़वाल लोक सभा में बहुत सारे क्षेत्रो में विकास के कार्य होने हैं सड़क हो या कनेक्टविटी या रोजगार हो सभी में बेहतर समन्वय से कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि गढ़वाल का कोई क्षेत्र किसी भी प्रकार से विकास से अछूता नहीं रहेगा। हमारी लोकसभा देश की सबसे अग्रणी लोकसभा होगी। उन्होने कहा कि मैंने राज्यसभा सांसद रहते हुए क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं की है खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में अलग-अलग जिलों में कार्य किया, जिसका लाभ आम जनमानस को मिल रहा है। गोपेश्वर में मल्टीस्पेशलिस्ट चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रयास किया जायेगा। गढ़वाल सांसद ने दावा किया कि बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा रिकॉर्ड मतों से विजय होगी। बदरीनाथ विधानसभा में हर समस्याओं पर गंभीरता से कार्य किया जाएगा।

इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने चुनाव में बहुत पसीना बहाया, बहुत मेहनत की है, अब पसीना बहाने के बारी मेरी है। मैं चुनाव मे किए गए हर वादे को शत प्रतिशत पूरा करूंगा। कार्यकर्ताओं की मेहनत बेकार नहीं जाने दूंगा। उन्होंने कहा कि हमे रिकॉर्ड मतों से विधानसभा बदरीनाथ विधानसभा जीतना है। हर कार्यकर्ता को पूरी मेहनत से चुनाव में जुटना है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर