नीट-यूजी में कथित धांधली के विरोध में 19-20 जून को सड़क पर उतरेंगे छात्र : जेएनयूएसयू अध्यक्ष

नई दिल्ली, 15 जून (हि.स.)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष धनंजय ने राष्ट्रीय पात्रता सह-प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) 2024 में कथित धांधली के विरोध में 19-20 जून को राष्ट्रीयव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

जेएनयूएसयू अध्यक्ष ने शनिवार को नीट-यूजी के मुद्दे पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार की कहानी कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर धांधली उजागर होने के बाद देशभर के छात्रों को एहसास हो गया है कि नीट-यूजी 2024 में जो हुआ वह एक नमूना मात्र है असल बीमारी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ही है।

छात्र नेता ने कहा कि एनटीए ने भ्रष्टाचार को संस्थाबद्ध कर दिया है। हम इसके विरोध में नीट आवेदकों और अभिभावकों के साथ अब सड़कों पर उतरेंगे। परीक्षा में कथित धांधली के लिए सरकार की ओर से बनाई गई समिति पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में एनटीए का रवैया शर्मनाक है। घोटाले के बाद, घोटाले की जांच भी अब घोटाले के अभियुक्त करेंगे।

आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत ने पत्रकारों से कहा कि हम परीक्षा में विसंगतियों के खिलाफ छात्रों का बड़े पैमाने पर आक्रोश देख रहे हैं। आइसा इस आंदोलन में पूरी तरह शामिल है। उन्होंने कहा कि हम सरकार से नीट परीक्षा को फिर से आयोजित करने, घोटाले की उच्च स्तरीय जांच और एनटीए को खत्म करने की मांगों को लेकर सड़क पर उतरेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/आकाश

   

सम्बंधित खबर