सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल राबता को 2 लाख रुपये के डेस्क और उपकरण भेंट किए

जम्मू, 16 जून (हि.स.)। एक महत्वपूर्ण समर्थन और सद्भावना के प्रतीक के रूप में, भारतीय सेना ने ऑपरेशन सद्भावना के तहत सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल रब्ता को 2 लाख रुपये के डेस्क और अन्य आवश्यक वस्तुएं दान की हैं। हस्तांतरण समारोह मे मोहन लाल भगत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और एडीजीपी रेलवे के एसओ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे जबकि युवा समाजसेवी अतुल सूदन कार्यक्रम के सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद थे जिन्होंने पूर्व सरपंच गोर्डा अश्वनी कुमार, पूर्व सरपंच केरी नशतर सिंह, पूर्व सरपंच रब्ता मोहम्मद अनवर, और पूर्व सरपंच नीलम देवी बगानी समेत क्षेत्र के अन्य प्रतिष्ठित लोगों की मौजूदगी में डेस्क व अन्य सामग्री स्कूल के स्टाफ व बच्चों को सौंपी।

इस अवसर पर बोलते हुए एसएसपी मोहन लाल भगत ने भारतीय सेना की इस नेक पहल की सराहना की और राष्ट्र निर्माण में शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नए डेस्क और उपकरण छात्रों के लिए एक अधिक अनुकूल शिक्षण वातावरण बनाएंगे और उन्हें अधिक उत्साह के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रेरित करेंगे।

अतुल सूदन ने ऑपरेशन सद्भावना के माध्यम से स्थानीय समुदायों को उठाने के लिए भारतीय सेना के निरंतर प्रयासों की प्रशंसा की। अतुल सूदन ने युवाओं को सशक्त बनाने और सामाजिक परिवर्तन को प्रोत्साहित करने में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों को उपलब्ध संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करने और शैक्षिक उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

भेंट की गई वस्तुओं से स्कूल के शैक्षिक बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद है, जिससे छात्रों को बेहतर शिक्षण वातावरण और संसाधन मिल सकेंगे। ऑपरेशन सद्भावना, भारतीय सेना की एक पहल है, जिसका उद्देश्य सद्भावना को बढ़ावा देना और विभिन्न क्षेत्रों में समुदायों के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देना है। सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय रब्ता को दिया गया दान सेना की शिक्षा को बढ़ावा देने और स्थानीय समुदायों का समर्थन करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर