गुरुग्राम का कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर रद्द: राव इंद्रजीत सिंह

-लोक सभा चुनाव से पूर्व प्रदेश सरकार से रखी थी मांग

-गुरुग्राम की सफाई व्यवस्था में जल्द ही होगी सुधार

-रविवार को गुरुग्राम में जाट कल्याण सभा के भूमि पूजन कार्यक्रम में कही यह बात

गुरुग्राम, 16 जून (हि.स.)। गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसके लिए काम चल रहा है। निकट भविष्य में बहुत जल्द गुरुग्राम की सफाई व्यवस्था में सुधार देखने को मिलेगी। गुरुग्राम का कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर भी प्रदेश सरकार की ओर से रद्द कर दिया गया है। यह बात केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रविवार को यहां सेक्टर-10 में जाट कल्याण सभा द्वारा बनाए जाने वाले जाट भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने की।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से यह मांग रखी थी। कि ईको ग्रीन का टेंडर रद्द किया जाना चाहिए। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों को संयुक्त टीम बनाकर आमजन को बेहतर पर्यावरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन की जो भी शिकायतं मिलें उनका प्राथमिकता के साथ निवारण करने उपरांत उसका फीडबैक भी लें।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में गुुरुग्राम में विकास की नई इबारत लिखी गई है। गुरुग्राम में जाम से निजात दिलाने के लिए एक ओर जहां सडक़ों व अंडरपास का निर्माण किया गया है, वहीं पुराने गुरुग्राम को मेट्रो से जोडऩे का कार्य भी धरातल पर प्रगति पर है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि वैश्विक स्तर पर मिलेनियम सिटी की पहचान रखने वाले गुरुग्राम शहर को अगले पांच वर्षों में एक अंतर्राष्ट्रीय शहर की सुविधाएं भी मिलेगी।

राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं हमारी वसुधैव कुटुम्बकम् की विचारधारा को आगे बढ़ा रही है। सामाजिक संस्थाओं के इन्ही प्रयासों से समाज निश्चित रूप से आगे बढ़ता है। देश में हरियाणा ऐसा पहला प्रदेश है, जहां सामाजिक समरसता के प्रतीक सभी वर्गों के महापुरुषों की जयंती को सरकार के स्तर पर मनाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर सामाजिक संस्थाओं को सहयोग करने में निश्चित रूप से सरकार के स्तर पर प्रभावी कदम उठाए गए हैं। इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुखविंदर मांढी, जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह, महासचिव मनोज श्योराण, संस्था के पूर्व प्रधान आजाद सिंह नेहरा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर