बीएड कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, डेढ़ साल पहले ही हुई थी शादी

बाड़मेर, 16 जून (हि.स.)। कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के जटियों का नया वास में बीएड कर रहे स्टूडेंट ने रविवार को घर के फर्स्ट मंजिल कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। बच्चे जब बुलाने गए तो वह पंखे से लटका मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में मृतक ऑनलाइन ऐप पर रुपए लगाने व हार जाने से परेशान था। पुलिस ने युवक का मोबाइल जब्त कर लिया है।

थाना कोतवाली शहर के एएसआई ने बताया- बाड़मेर शहर के जटियों का नया वास निवासी विक्रम (24) पुत्र बाबूलाल जयपुर से बीएड कर रहा था। एक माह पहले ही बाड़मेर आया था। रविवार को सुबह करीब 11 बजे पढ़ने का कहकर घर की पहली मंजिल में बने कमरे में गया था। कुछ देर बाद खेलते-खेलते बच्चे ऊपर पहुंचे तो विक्रम फंदे से लटका हुआ दिखाई दिया। इसके बाद बच्चे भाग कर घर के बाहर की तरफ पिता को बुलाकर लाए। आनन-फानन में युवक को नीचे उतारा और हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

डेढ़ साल पहले ही हुई थी शादी

मृतक का भाई देवेंद्र का कहना है कि मृतक समेत परिवार में हम तीन भाई है। रविवार की सुबह 11 बजे मैं और मेरा बड़ा भाई मनोज दोनों काम पर गए हुए थे। पापा घर के पास ही दुकान पर बैठे थे। भाई विक्रम घर पर ही था। सुबह 11 बजे घर पर पंखें से रस्सी से झूलता मिला। रात को मेरे जीजा जी घर पर आए थे। विक्रम ने जीजाजी ऑनलाइन ऐप पर रुपए लगाने का जिक्र किया। वह उससे परेशान था। बड़े भाई से करीब एक माह पहले 50 हजार रुपए लेकर गया था। 5-7 दिन पहले मेरे से भी 10 हजार रुपए लिए थे। वह घर से पढ़ाई के लिए भी रुपए लेता रहता था। युवक की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी और फिलहाल बच्चे नहीं है। वाइफ भी परिवार के साथ ही रहती है।

एएसआई भंवरलाल ने बताया कि मृतक बीएड कर रहा था। परिजन ऑनलाइन ऐप पर रुपए लगाने और फाइनेंस पर रुपए लेने की जानकारी दी है। मृतक के मोबाइल की जांच की जा रही है, जिससे कारणाें का खुलासा हो सके। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई ग्रेनाइट स्टोन के कारीगर है, वहीं पिता फर्नीचर का काम करते है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर