महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हालत बदलेंगे, एनडीए को बहुमत मिलेगा: प्रफुल्ल पटेल

मुंबई, 16 जून (हि.स.)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी एपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को गोंदिया में कहा कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में हालत बदलेंगे और एनडीए को बहुमत मिलेगा। पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में 90 सीटों पर सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ेगी। पटेल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की है।

प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को गोंदिया में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम 57 सीटों पर जीते थे। इसी आधार पर हम विधानसभा चुनाव में 85 से 90 सीटें मांगने जा रहे हैं। पटेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारे विरुद्ध झूठा प्रचार किया गया, लेकिन इसका जवाब देने में हम कमजोर पड़े। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर काफी खींचतान हुई थी। सातारा और नासिक की सीटों पर काफी विवाद था, इसलिए नासिक की सीट पर उम्मीदवार की घोषणा करने में एनडीए को देरी हुई थी। इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा जल्द करने का प्रयास किया जाएगा।

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के अगले विस्तार में उन्हें कैबिनेट मंत्री पद मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द राज्य में भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और उनकी पार्टी को कुछ और मंत्री पद मिलेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर