यमुनानगर: देश के विकास में पत्रकारों की अहम भूमिका:रमेश धारीवाल

यमुनानगर, 17 जून (हि.स.)। विश्व संवाद केंद्र जगाधरी इकाई की ओर से महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में आदि पत्रकार देवर्षि नारद जयंती के उपलक्ष्य में बदलते परिवेश में पत्रकारिता के लिए चुनौतियां विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। सोमवार को आयोजित इस कार्यक्रम में हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग सदस्य एडवोकेट मुकेश गर्ग ने बतौर मुख्य वक्ता कार्यक्रम में शिरकत की। राजकीय महाविद्यालय अहडवाला बिलासपुर के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ रमेश धारीवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया।

मुकेश गर्ग ने कहा कि देवर्षि नारद जी को इस ब्रह्मांड का प्रथम पत्रकार माना गया है। उन्होंने हमेशा लोकहित के लिए कार्य किए। आज के समय में पत्रकार भी समाज में व्याप्त बुराइयों को उजागर कर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे है। इसीलिए पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना गया है। देश के विकास में पत्रकार अहम भूमिका अदा कर रहे है।

डॉ रमेश धारीवाल ने कहा कि समाज के अंदर महर्षि नारद के संदर्भ में अलग तरह का नैरेटिव खडा किया गया है। जिसमें उनकी भूमिका नकारात्मक दिखाई पडती है। नारद जी के बारे में कहा जाता है कि वे इधर की बात को उधर करे का कार्य करत थे, जो कि सत्य नही है। भारत की संस्कृति और सनातन धर्म के निर्माण में ऋषि मुनियों का अहम योगदान है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार

   

सम्बंधित खबर