आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप: गनेमत, शीराज, अनंतजीत पदक की दौड़ में बरकरार

लोनाटो डेल गार्डा, 17 जून (हि.स.)। महिलाओं की स्कीट में गनेमत सेखों और पुरुषों की स्पर्धा में शीराज शेख और अनंतजीत सिंह नरुका, इटली के लोनाटो डेल गार्डा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप शॉटगन में क्वालीफिकेशन के पांच में से चार राउंड पूरे होने के बाद पदक की दौड़ में बने हुए हैं।

रविवार को गनेमत ने 25 और 23 राउंड के साथ दो दिन में कुल 95 (25,22,25,23) स्कोर किया, जिससे वह वर्तमान में नौवें स्थान पर हैं। यूएसए की डानिया जो विज्जी और स्वीडन की विक्टोरिया लार्सन 97-97 स्कोर के साथ शीर्ष दो स्थानों पर हैं। शीर्ष छह फाइनल में पहुंचेंगे।

पुरुषों की स्कीट में, शीराज और अनंतजीत दोनों ने भी चार राउंड के बाद 97 का स्कोर बनाया है और हालांकि अंतिम दिन वे 19वें और 21वें स्थान पर हैं, लेकिन वे भी गति से सिर्फ दो हिट पीछे हैं। चिली के हेक्टर एंड्रेस फ्लोरेस बाराहोना के नेतृत्व में पांच निशानेबाजों ने अब तक लीडरबोर्ड के शीर्ष पर 99 का स्कोर बनाया है।

शीराज ने शनिवार को अपने दो परफेक्ट राउंड के बाद आज 22 और 25 राउंड शूट किए, जबकि अनंतजीत 25 और 24 राउंड के साथ और भी सटीक रहे।

प्रतिस्पर्धा कर रहे अन्य भारतीयों में, अनुभवी मैराज अहमद खान ने पुरुषों की स्कीट में 20 और 24 राउंड के साथ कुल 90 अंक हासिल किए, जिससे वह 87वें स्थान पर रहे। महेश्वरी चौहान और रियाजा ढिल्लों ने महिलाओं की स्कीट में 20, 25 और 20, 22 राउंड के साथ क्रमशः 89 और 88 अंक हासिल किए और इस समय वे दौड़ से बाहर दिख रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर