कैथल: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों की ली बैठक

सिख समाज के लोगों के साथ की बैठक, हमले के बाद की कार्रवाई का लिया फीडबैक

कैथल,17 जून (हि.स. )। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने सोमवार को कैथल का दौरा किया और लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कैथल में हाल ही में हुए एक सिख व्यक्ति पर हमले की निंदा की और पीडि़त व्यक्ति से भी मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों को सभी समाज के लोगों के साथ समय-समय पर सद्भावना बैठक करने के निर्देश दिए।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं समाज में असहिष्णुता को बढ़ावा देती हैं और इसे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और अधिकारों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आयोग ने घटना के तुरंत बाद हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस मामले की जांच करने और रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने जिला अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि ऐसे कदम उठाए जाएं। जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।उन्होंने सिख समाज के लोगों के साथ भी बैठक की और उनकी समस्याएं सुनी।

उन्होंने समाज के लोगों से आह्वान किया कि राजनीति से ऊपर उठकर समाज की भलाई के लिए काम करें। इकबाल सिंह लालपुरा ने पुलिस विभाग से इस केस के बारे में अपडेट लिया। एसपी उपासना ने केस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में तुरंत एफआईआर करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और डीएसपी की अगुवाई में एसआईटी भी इस मामले में जांच कर रही है। इस मौके पर एसपी उपासना, एडीसी सी.जया श्रद्धा, एसडीएम ब्रहम प्रकाश, डीएसपी गुरविंद्र सिंह, सीएमओ डॉ. रेनु चावला, ईओ कुलदीप मलिक, एलडीएम एस.के. नंदा, कुशलपाल, रमणीक सिंह मान, शिव शंकर पाहवा, सुखविंद्र सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर