पलवल : दहेज के लिए विवाहिता पर अत्याचार करते हुए जेठ ने किया दुष्कर्म, 4 ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

पलवल, 17 जून (हि.स.)। पलवल में शादी के ढाई वर्ष बाद ही दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित कर घर से निकालने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने व जेठ पर जबरन बलात्कार करने का भी आरोप लगाया है। महिला थाना पुलिस ने सोमवार को पीड़िता की शिकायत पर पति, जेठ सहित चार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला थाना की जांच अधिकारी जगवती देवी ने बताया कि एक विवाहिता ने दी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी करीब ढाई वर्ष पूर्व जिला अलीगढ़ (यूपी) के एक गांव में हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वाले उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे। पीडिता ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता है, विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करता है।

विवाहिता का आरोप है कि वह घर पर अकेली थी, जिसका फायदा उठाकर उसके जेठ ने उसे पकड़ लिया और जबरन दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। उसने जब इस बारे में अपने सास-ससुर से शिकायत की तो उन्होंने उल्टा उसको ही धमकाया और कहा कि यदि इस बारे में किसी को बताया तो जान से खत्म कर देंगे। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर