एसएसबी ने 161 किलो गांजा के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार

अररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानअररिया फोटो:जब्त गांजा के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवान

अररिया,17 जून (हि.स.)। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 56 वीं बटालियन के दुबाटोला बीओपी के बाह्य सीमा चौकी सिकिटीया और वाहिनी मुख्यालय के जवानों ने कार्यवाहक कमांडेंट कस्तूरी लाल के नेतृत्व में छापेमारी कर 161 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या-173/1 के नजदीक एसएसबी जवानों ने नेपाल से भारत लाने के क्रम में कार्रवाई करते हुए 161 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को धर दबोचा। दबोचे गए तस्करों में दोनों भारत के हैं। कार्यवाहक कमांडेंट कस्तूरी लाल ने बताया कि वर्तमान समय में सशस्त्र सीमा बल जहां एक ओर देश की आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी में बखूबी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है, दूसरी ओर भारत- नेपाल सरहद की सुरक्षा और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में 56 वीं वहिनी के बाह्य सीमा चौकी दुबाटोला के क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 177/1 के नजदीक जवानों ने कार्रवाई कर यह सफलता प्राप्त की।

उन्होंने बताया कि कार्रवाई का नेतृत्व 56वीं वाहिनी बीओपी दुबाटोला के उप निरीक्षक आकांक्षा चौधरी के निर्देशन में उप निरीक्षक दीगंता कुमार नाथ व अन्य ने की। बीओपी कुशमाहा के सहायक सेनानायक अभिषेक कुमार गुप्ता ने दोनों तस्करों से पूछताछ कर अग्रिम कार्रवाई हेतु गांजा सहित तस्करों को सोनामनी गोदाम पुलिस के सुपुर्द कर दिया। गिरफ्तार तस्करों में कुशमाहा के पिपरा के जितेंद्र प्रसाद साह और आमगाछी क्षेत्र वार्ड संख्या चार के रहने वाले उमेश सदा हैं। सशस्त्र सीमा बल द्वारा की हुई इस कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर