हिसार: जल जीवन योजना के नाम पर करोड़ों खर्च, फिर भी पानी को तरस रहे लोग: कृष्ण सातरोड़

विभाग के कार्यालय पहुंची पानी की समस्या से परेशान रायपुर की महिलाएं, सौंपा ज्ञापन

हिसार, 18 जून (हि.स.)। सरकार द्वारा जल जीवन योजना के तहत करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी प्रदेश के लोग पानी को तरस रहे हैं। मूलभूत जरूरत पानी के लिए अब जनता सडक़ों पर उतरना शुरू हो गई है और धरने-प्रदर्शन तक दिए जा रहे हैं। यह बात युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व जिला पार्षद कृष्ण सातरोड़ ने मंगलवार को गांव रायपुर में पानी की समस्या से ग्रस्त ग्रामीणों के बीच कही।

पानी की समस्या से परेशान गांव की महिलाएं मंगलवार को कृष्ण सातरोड़ के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य विभाग, हिसार के दफ्तर पहुंचे और वहां मौजूद विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करवाए जाने की मांग उठाई। कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि प्रशासन तुरंत ग्रामीणों की पानी की समस्या का समाधान करे। कृष्ण सातरोड़ गत दिवस गांव सुलखनी में भी जल संकट को लेकर दिए जा रहे धरने पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन तुरंत प्रभाव से गांव के पीने के पानी की समस्या का समाधान करे।

पानी के लिए सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को उठानी पड़ती है क्योंकि उन्हें दैनिक कार्यों के लिए हर समय पानी की आवश्यकता रहती है। ऐसे में उन्हें दूर-दूर से पानी लेकर आना पड़ता है जबकि सरकार हर घर तक नल के माध्यम से पानी पहुंचाने के बड़े-बड़े दावे कर रही है। कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि अगर प्रशासन तय समय सीमा के अंदर समाधान नहीं करता तो ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। इस मौके पर जयसिंह धायल, सुंदर बिजारनियां, शकुंतला, तारो देवी, सुनीता, सरबती, संतरो, मुकेश, कविता, सुमन व बिमला सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर