ठाणे में मैदान प्रदर्शनी के लिए मुंबई की तर्ज पर नियम बनेंगे

मुंबई ,19 जून ( हि स) । ठाणे शहर में सार्वजनिक मैदानों पर व्यावसायिक प्रदर्शनी को लेकर मुंबई नगर निगम की तर्ज पर नियम तय किये जायेंगे।आज ठाणे महानगर पालिका के आयुक्त सोरभा राव ने ठाणे बीजेपी प्रतिनिधि मंडल को यह भरोसा दिलाया ।

उल्लेखनीय है कि इन नियमों के मुताबिक साल में 365 में से 45 से 50 दिन मैदान में प्रदर्शनियां आयोजित की जा सकती हैं।. भाजपा जिला अध्यक्ष संजय वाघुले ने कल यहां बताया कि मैदान बाकी समय बच्चों के खेलने के लिये उपलब्ध रहेगा। वहीं, ठाणे नगर निगम ने साल में दो बार पेड़ों की शाखाएं काटने, गावदेवी और ज्यूपिटर हॉस्पिटल के पास पार्किंग स्थल जल्द खोलने का वादा किया है.।

ठाणे शहर की नागरिक समस्याओं और नागरिकों की विभिन्न कठिनाइयों को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष संजय वाघुले के नेतृत्व में पूर्व नगरसेवकों ने आज मनपा आयुक्त सौरभ राव से मुलाकात की है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व समूह नेता नारायण पवार, मनोहर डुंबरे, भरत चव्हाण, मुकेश मोकाशी, कृष्णा पाटिल, सुनेश जोशी, नंदा पाटिल, दीपा गावंड, अर्चना मनेरा, कमल चौधरी, कविता पाटिल, मृणाल पेंडसे, प्रतिभा माधवी, नम्रता कोली, राजकुमार यादव शामिल हैं।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि ठाणे के बच्चों को खेलने के लिए अधिक से अधिक दिनों तक खेल के मैदान उपलब्ध होने चाहिए। इस पर कमिश्नर सौरभ राव ने मैदानों को लीज पर देने की मुंबई महानगरपालिका की नीति की दुहाई देकर कार्रवाई करने का वादा किया। मुंबई नगर निगम की नीति के अनुसार ठाणे में नीति तैयार की जाएगी। इसलिए, केवल 45 से 50 दिन ही सार्वजनिक मैदान में प्रदर्शनियां आयोजित की जा सकेंगी। बताया जाता है कि पेड़ों और पेड़ों की टहनियों के गिरने से होने वाली दुर्घटनाओं की पृष्ठभूमि में भाजपा की ओर से साल में दो बार पेड़ों की खतरनाक शाखाओं को काटने का अनुरोध किया गया था।. आज ठाणे मनपा की ओर से यह आश्वाशन दिया गया है कि कि पेड़ों की शाखाएं काटने के लिए साल में दो बार टेंडर जारी किये जायेंगे। इधर ज्यूपिटर हॉस्पिटल के पास सर्विस रोड और गांव देवी सब्जी मंडी में दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल पर लगने वाले जाम को खुलवाने की मांग की गई। एक महीने के अंदर शुरू होने वाली ज्यूपिटर पार्किंग में 1400 गाड़ियां पार्क की जाएंगी.| आज आयुक्त राव ने गादेवी पार्किंग के संबंध में शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

हिंदुस्थान समाचार/ रविन्द्र

   

सम्बंधित खबर